लाइव न्यूज़ :

50,000 के भी कम कीमत में आने वाली शानदार बाइक्स, देती हैं जबरदस्त माइलेज

By रजनीश | Published: May 25, 2020 10:47 AM

ऐसा नहीं है कि बजट रेंज में आने वाली बाइक से आप लंबा सफर नहीं तय कर सकते लेकिन जिनको रोजाना एक निश्चित दूरी तय करनी है और माइलेज भी बेहतर चाहिए उनके लिए अधिकतर कंपनियां कम रेंज वाली भी बेहतरीन बाइक्स बनाती हैं..

Open in App
ठळक मुद्देहीरो की बाइक एचएफ डीलक्स हीरो कंपनी की सबसे कम कीमत वाली बाइक है। इस बाइक में 97.2सीसी का इंजन दिया गया है।बजाज सीटी100 बाइक को आप 50 हजार रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 102सीसी का इंजन दिया गया है।

बाइक के मामले में कई लोगों की पसंद ऐसी होती है कि उन्हें बहुत ज्यादा पॉवरफुल और फीचर्स वाली बाइक की जरूरत नहीं होती है। उन्हें बजट रेंज में बढ़िया बाइक की जरूरत होती है। बजट रेंज वाली कम्यूटर बाइक बेहतरीन माइलेज देती है और इन बाइक्स का मेनटेनेंस खर्च भी बहुत कम होता है। अगर आप भी 50 हजार रुपये से कम कीमत वाली बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ बेहतरीन बाइक्स के बारे में...

​Bajaj CT 100बजाज सीटी100 बाइक को आप 50 हजार रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 102सीसी का इंजन दिया गया है, जो 7.9 PS की पावर और 8.34 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक को आप 90 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से चला सकते हैं। मतलब कीमत कम होने का असर बाइक की रफ्तार पर नहीं पड़ेगा। 

बजाज की यह बाइक अपने बेहतरीन माइलेज के लिए भी पहचानी जाती है। यह बाइक दो वेरिएंट- किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट में उपलब्ध है। इनकी कीमत 41,293 रुपये और 48,973 रुपये है।

​Hero HF Deluxeहीरो की बाइक एचएफ डीलक्स हीरो कंपनी की सबसे कम कीमत वाली बाइक है। इस बाइक में 97.2सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8 PS की पावर और 8.05 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

एचएफ डीलक्स में i3s टेक्नॉलजी दी गई है। इससे पेट्रोल की खपत कम होती है और माइलेज बेहतर मिलता है। यह बाइक तुरंत पिकअप, हाई टेम्परेचर कंट्रोल और ऑल वेदर ईजी स्टार्ट जैसी खूबियों से लैस है। इसकी शुरुआती कीमत 47,800 रुपये है।

​Bajaj Platina 100बजाज की बाइक प्लैटिना काफी लोकप्रिय बाइक है। यह बाइक अपने बेहतरीन माइलेज और मिनिमम मेंटेनेंस के चलते काफी ज्यादा पसंद की जाती है। इस बाइक में 102सीसी का इंजन है। यह इंजन 7.9 PS की पावर और 8.34 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बजाज प्लैटिना की शुरुआती कीमत 47,763 रुपये है।

​TVS Sportटीवीएस की बाइक स्पोर्ट की कीमत 50 हजार से थोड़ा ज्यादा है। इसकी शुरुआती कीमत 52,500 रुपये है। इस बाइक का इंजन पावर लिस्ट में दी गई सभी बाइक्स से ज्यादा है। इसमें 109.7 cc का इंजन दिया गया है। माइलेज औऱ परफॉर्मेंस के मामले में यह बाइक भी काफी लोकप्रिय है।

टॅग्स :बाइकबजाज सीटी100हीरो मोटोकॉर्पटीवीएस
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारइन 3 शेयरों ने किया मालामाल, निवेशकों को 1 साल में मिला बंपर रिटर्न

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबारFestive Season 2023: 32 दिन में 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचकर त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकॉर्प ने किया कारनामा, पिछले वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें