लाइव न्यूज़ :

हीरो से होंडा, टीवीएस से लेकर बजाज, यहां देखें सभी कंपनियों की सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी देती हैं खूब

By रजनीश | Published: June 20, 2020 6:16 AM

कम कीमत में बेहतरीन बाइक उन लोगों के काफी बेहतर होती है जिनको रोजाना लंबी दूरी के लिए सफर करना होता है। कई कंपनियां कम्यूटर सेगमेंट की बाइक बनाती हैं।

Open in App
ठळक मुद्देबजाज की सबसे सस्ती बाइक CT100 है। इसकी शुरुआती कीमत 42,790 रुपये है। टीवीएस की सबसे कम कीमत वाली बाइक स्पोर्ट है। इसकी शुरुआती कीमत 52,500 रुपये है।

बाइक निर्माता कपनियां सभी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बजट रेंज से लेकर बेहतरीन माइलेज और पॉवरफुल बाइक्स तक बनाती हैं। कम कीमत वाली बाइक्स की बात करें तो माइलेज और मेंटेनेंस के मामले में ये काफी बेहतर होती हैं।

वहीं युवाओं के बीच दमदार इंजन वाली पॉवरफुल बाइक की डिमांड काफी ज्यादा होती है। हालांकि इनकी कीमत भी ज्यादा होती है और माइलेज भी कम होता है। यही वजह है कि 110cc तक की इंजन क्षमता वाली बाइक की डिमांड ज्यादा होती है। हम आपको बाजार में मौजूद ऐसी ही कुछ बेहतरीन और सबसे कम कीमत वाली बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं..

​Hero HF Deluxeहीरो कंपनी की सबसे सस्ती बाइक एचएफ डीलक्स है। इसकी शुरुआती कीमत 46,800 रुपये है। इस बाइक में 97.2 cc का इंजन है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह बाइक 73 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

​Bajaj CT100बजाज की सबसे सस्ती बाइक CT100 है। इसकी शुरुआती कीमत 42,790 रुपये है। इसमें 102 cc का इंजन है। हालांकि बजाज कि प्लैटिना भी बेहतरीन माइलेज के लिए पहचानी जाती है। लेकिन इस लिस्ट में हम सभी कंपनियों की सबसे सस्ती बाइक के बारे में बता रहे हैं इसलिए सीटी100 बजाज की सबसे सस्ती बाइक है।​TVS Sportटीवीएस की सबसे कम कीमत वाली बाइक स्पोर्ट है। इसकी शुरुआती कीमत 52,500 रुपये है। इस बाइक में 109.7cc का इंजन है। टीवीएस की यह बाइक सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स में से एक है।

​Honda CD110 Dreamहोंडा की सबसे सस्ती बाइक CD110 ड्रीम है। इसकी शुरुआती कीमत 64,505 रुपये है। इसमें 109.51 cc का इंजन है। होंडा की इस सबसे सस्ती बाइक में सेल्फ स्टार्ट, ट्यूबलेस टायर, दिए गए हैं।

इन सबके अलावा आप अपनी जरूरत के अनुसार टीवीएस के मोपेड को सेलेक्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 43,544 रुपये से शुरू होती है।

इसमें सामान रखने की पर्याप्त जगह है और पीछे सामान बांध कर रखने के लिए कैरियर भी दिया गया है। ग्रामीण इलाके की ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर चलने के लिए यह मोपेड अपने बड़े पहियों के चलते काफी बेहतरीन है।

टॅग्स :बाइकहीरो मोटोकॉर्पटीवीएसबजाज
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को IT ने 605 करोड़ रुपए का थमाया डिमांड नोटिस, अब कंपनी दायर करेगी अपील

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारइन 3 शेयरों ने किया मालामाल, निवेशकों को 1 साल में मिला बंपर रिटर्न

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबारFestive Season 2023: 32 दिन में 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचकर त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकॉर्प ने किया कारनामा, पिछले वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें