लाइव न्यूज़ :

कोरोना फैलाने के जुर्म में 28 साल के शख्स को पांच साल की जेल, क्वारंटीन नियमों का किया था उल्लंघन

By विनीत कुमार | Published: September 07, 2021 3:06 PM

साल 2020 में पहली लहर के दौरान कोविड प्रसार को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने के बाद वियतनाम अब बिगड़ती स्थिति से जूझ रहा है। इस साल अप्रैल के बाद वियतनाम में मामले तेजी से बढ़े हैं।

Open in App
ठळक मुद्देवियतनाम के शख्स को क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन और कोरोना फैलाने के जुर्म में जेलवियतनाम में इसी तरह के आरोपों में दो अन्य लोगों को भी सजा सुनाई गई है।वियतनाम में इस साल अप्रैल के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, पिछले साल देश में स्थिति नियंत्रित थी।

वियतनाम में एक शख्स को कोविड-19 संबंधित कड़े क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन और अपने संपर्क में आए लोगों में कोरोना वायरस फैलाने के जुर्म में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है।

स्थानीय कुछ रिपोर्ट के अनुसार इस शख्स का नाम ली वैन त्री (28) है और इसे खतरनाक संक्रामक बीमारी फैलाने का दोषी पाया गया है।

वियतनाम के सरकारी समाचार एजेंसी वीएनए ने बताया, 'ली वैन ने हो ची मिन्ह सिटी से का मऊ की यात्रा की थी और फिर 21 दिन के क्वारंटीन रहने के नियमों का उल्लंघन किया।' वियतनाम में इसी तरह के आरोपों में दो अन्य लोगों को 18 महीने और दो साल की निलंबित जेल की सजा सुनाई गई है।

वियतनाम में इस साल कोरोना ने बिगाड़ी स्थिति

बता दें कि 2020 में पहली लहर के दौरान कोविड प्रसार को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने के बाद वियतनाम अब बिगड़ती स्थिति से जूझ रहा है।

दरअसल वियतनाम शुरुआत में दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल था जहां कोरोना पर काबू पाया जा सका था। हालांकि अप्रैल के अंत से तेजी से फैले संक्रमण ने वियतनाम को मुश्किल में डाल दिया है।

दूसरी ओर वियतनाम के सबसे दक्षिणी प्रांत, का मऊ में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से केवल 191 मामले और दो मौतें दर्ज हुई हैं। ये संख्या वियतनाम के ही ची मिन्ह सिटी से बेहद कम है जहां 260,000 मामले आ चुके हैं और 10,685 लोगों की मौत हुई है। ची मिन्ह सिटी वियतनाम में कोरोना का केंद्र बना हुआ है।

वियतनाम में अभी तक कुल 536,000 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 13,385 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। हालात पर काबू पाने के लिए वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदेश दिया है कि हो ची मिन्ह सिटी और राजधानी हनोई में वयस्कों को 15 सितंबर तक कम से कम वैक्सीन का एक डोज लगा दिया जाना चाहिए।

टॅग्स :कोरोना वायरसVietnam
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यCovid new flirt variants: आखिर क्या है "फ्लर्ट" वेरिएंट, ऑस्ट्रेलिया और अन्य जगहों पर तेजी से फैल रहा!, कहां से आए और क्या वे चिंता का कारण हैं?, जानिए एक्सपर्ट की राय

स्वास्थ्यचीनी वैज्ञानिकों ने लैब में तैयार किया इबोला वायरस का खतरनाक म्यूटंट, भयावह लक्षण आए सामने

विश्वChina Wuhan CoronaVirus: वुहान में कोरोना फैलने पर की रिपोर्टिंग, चार साल की सजा काटने के बाद चीनी पत्रकार झांग झान जेल से रिहा

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

विश्व अधिक खबरें

विश्वखालिस्तानी आतंकी पन्नू हत्या की साजिश रचने का आरोपी निखिल गुप्ता का हुआ प्रत्यर्पण, चेक रिपब्लिक से लाए गए अमेरिका: रिपोर्ट

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा