VIDEO: 7 अक्टूबर को इजराइल म्यूजिक फेस्टिवल पर हुए हमास हमले का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो आया सामने, बिखरी पड़ीं लाशें ही लाशें

By रुस्तम राणा | Published: November 4, 2023 03:48 PM2023-11-04T15:48:39+5:302023-11-04T15:54:23+5:30

इजरायली अधिकारियों के अनुसार, सुपरनोवा ट्रान्स संगीत समारोह से कम से कम 260 लोगों की हत्या कर दी गई और कई लोगों का अपहरण कर लिया गया था। 

VIDEO: Hamas terrorists attacked Israel Music Festival on October 7, latest video surfaced | VIDEO: 7 अक्टूबर को इजराइल म्यूजिक फेस्टिवल पर हुए हमास हमले का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो आया सामने, बिखरी पड़ीं लाशें ही लाशें

VIDEO: 7 अक्टूबर को इजराइल म्यूजिक फेस्टिवल पर हुए हमास हमले का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो आया सामने, बिखरी पड़ीं लाशें ही लाशें

Israel-Hamas War: 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजराइली रेगिस्तान में एक संगीत समारोह में हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए नरसंहार का एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो, कथित तौर पर हमास के हमले के बाद बचाव अभियान के दौरान शूट किया गया था, जिसमें पूरे आयोजन स्थल पर युवाओं के शव बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं, जहां वे सुबह के समय नृत्य कर रहे थे। इजरायली अधिकारियों के अनुसार, सुपरनोवा ट्रान्स संगीत समारोह से कम से कम 260 लोगों की हत्या कर दी गई और कई लोगों का अपहरण कर लिया गया था। 

यह त्योहार 29 सितंबर, 2023 से 6 अक्टूबर, 2023 तक मनाए जाने वाले सुक्कोट के सप्ताह भर के यहूदी अवकाश के साथ मेल खाता है। सुक्कोट फसल को चिह्नित करने और मिस्र से उनके पलायन के दौरान इजराइल के बच्चों को दी गई दैवीय सुरक्षा का जश्न मनाने का समय है। सुपरनोवा संगीत समारोह, जिसे "एकता और प्रेम की यात्रा" के रूप में वर्णित किया गया है, जिसमें "मनमोहक और लुभावनी सामग्री" शामिल है, इजराइल के सुकोट धार्मिक उत्सव के समापन के बाद शुक्रवार को लगभग 10 बजे शुरू हुआ।

दुखद बात यह है कि यह घटना तब आतंक के दृश्य में बदल गई जब बंदूकधारियों ने शनिवार तड़के गाजा की सीमा बाड़ को तोड़ दिया। इन आतंकवादियों ने लगभग 3,500 युवा इजराइलियों को निशाना बनाया, जो म्यूजिक फेस्टिवल की एक रात के लिए एकत्र हुए थे।

जैसे ही रॉकेटों की बारिश हुई, उत्सव में आए लोगों ने बताया कि आतंकवादी उस स्थान पर उतर आए और निहत्थे लोगों को अपना निशाना बनाने लगे। हमास आतंकी वाहनों और मोटरसाइकिलों पर आए हमलावर भारी मात्रा में बॉडी आर्मर, एके-47 असॉल्ट राइफल और रॉकेट चालित ग्रेनेड से लैस थे।

इस चौंकाने वाली घटना के परिणामस्वरूप कम से कम 260 लोग हताहत हुए, जिनमें मौतें और अपहरण भी शामिल हैं, जिससे पूरे क्षेत्र में सदमे की लहर दौड़ गई।

Web Title: VIDEO: Hamas terrorists attacked Israel Music Festival on October 7, latest video surfaced

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे