रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस में शामिल नहीं होने की डोनाल्ड ट्रंप ने बताई वजह, कहा-"जनता जानती है कि मैं कौन हूं..."

By अंजली चौहान | Published: August 21, 2023 10:01 AM2023-08-21T10:01:40+5:302023-08-21T10:08:16+5:30

सीबीएस पोल में ट्रम्प के निकटतम दावेदार फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस 16 प्रतिशत थे। मैदान में मौजूद बाकी लोग एकल अंकों में मतदान कर रहे हैं।

US Presidential Election 2024 Donald Trump explained the reason for not attending the Republican presidential debate said The public knows who I am | रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस में शामिल नहीं होने की डोनाल्ड ट्रंप ने बताई वजह, कहा-"जनता जानती है कि मैं कौन हूं..."

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsरिपब्लिकन की राष्ट्रपति वाद विवाद की बैठक बुधवार को आयोजित की गई है अमेरिका में 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैंपूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बहस में हिस्सा नहीं ले रहे हैं

वाशिंगटन: अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाला है। ऐसे में अमेरिका में चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। इस सप्ताह पहली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस का आयोजन किया जा रहा है लेकिन इस बैठक में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल नहीं होंगे।

पूर्व राष्ट्रपति ने खुद इसकी वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि अमेरिकी उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए व्हाइट हाउस के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों के साथ सार्वजनिक टकराव की कोई जरूरत नहीं है।

अपने मंच ट्रुथ सोशल पर एक संदेश में, ट्रम्प ने राष्ट्रपति के रूप में एक बेहद सफल रिकॉर्ड बताया और इसे अमेरिकी लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बताई और इसलिए वह बहस का हिस्सा नहीं होंगे।

गौरतलब है कि 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन की दौड़ में पहली बहस बुधवार को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में होने वाली है। 

पोल के आंकड़े किए साझा

अपने पोस्ट में, ट्रम्प ने उन नवीनतम सर्वेक्षणों का उल्लेख किया जो उन्हें रिपब्लिकन क्षेत्र से काफी आगे दिखा रहे हैं जिसमें रविवार को प्रकाशित सीबीएस न्यूज का सर्वेक्षण भी शामिल है।

इसमें कहा गया है कि सर्वेक्षण के लिए मतदान करने वालों में से 62 प्रतिशत लोग उनके लिए वोट करेंगे, भले ही उन्हें इस साल चार बार दोषी ठहराया गया हो जिसमें 2020 के चुनाव को पलटने और जो से हार के बावजूद सत्ता में बने रहने की योजना बनाकर अमेरिकी लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश करने का आरोप भी शामिल है।

सीबीएस पोल में ट्रम्प के निकटतम दावेदार फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस 16 प्रतिशत थे। मैदान में मौजूद बाकी लोग एकल अंकों में मतदान कर रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने लिखा कि डेसेंटिस "एक बीमार पक्षी की तरह दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।" ट्रंप ने ऊर्जा, सीमा सुरक्षा, सेना और अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों का हवाला देते हुए कहा, ''जनता जानती है कि मैं कौन हूं और मेरा राष्ट्रपति पद कितना सफल रहा।''
 

Web Title: US Presidential Election 2024 Donald Trump explained the reason for not attending the Republican presidential debate said The public knows who I am

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे