दक्षिण कोरिया में बड़ा हादसा: आपस में भिड़े वायुसेना के दो विमान, तीन पायलटों की मौत

By मनाली रस्तोगी | Published: April 1, 2022 12:27 PM2022-04-01T12:27:54+5:302022-04-01T12:29:09+5:30

दक्षिण कोरिया के दक्षिणपूर्वी सचियोन शहर में केटी-1 एयरक्राफ्ट बेस के पास दोपहर लगभग 1:35 बजे (0435 जीएमटी) दो प्रशिक्षु विमान आपस में भिड़ गए। इस हादसे में तीन पायलटों की मौत हो गई।

Two South Korea Air Force Planes Collide Midair three Pilots Reportedly Killed | दक्षिण कोरिया में बड़ा हादसा: आपस में भिड़े वायुसेना के दो विमान, तीन पायलटों की मौत

दक्षिण कोरिया में बड़ा हादसा: आपस में भिड़े वायुसेना के दो विमान, तीन पायलटों की मौत

Highlightsवायु सेना ने एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना दक्षिणपूर्वी सचियोन शहर में केटी-1 एयरक्राफ्ट बेस के पास दोपहर लगभग 1:35 बजे (0435 जीएमटी) पर हुई। जानकारी के अनुसार, इस हादसे में तीन पायलटों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

सियोलः दक्षिण कोरिया में दो प्रशिक्षु विमान शुक्रवार को एक दूसरे से हवा में भिड़ गए, जिसमें तीन पायलटों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, दोनों विमान दक्षिण कोरिया की वायुसेना के थे और प्रशिक्षण के दौरान यह हादसा हुआ है। इस हादसे में जहां तीन लोगों की मौत हुई है तो वहीं कुछ घायल भी हुए हैं। 

वायु सेना ने एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना दक्षिणपूर्वी सचियोन शहर में केटी-1 एयरक्राफ्ट बेस के पास दोपहर लगभग 1:35 बजे (0435 जीएमटी) पर हुई। समाचार एजेंसी योनहैप ने दमकल अधिकारियों के हवाले से कहा कि तीन पायलटों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। इसमें कहा गया है कि 30 से अधिक दमकलकर्मियों और बचावकर्मियों ने दुर्घटनास्थल पर तलाशी शुरू कर दी है। 

Web Title: Two South Korea Air Force Planes Collide Midair three Pilots Reportedly Killed

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे