आतंकवादियों तक विनाशकारी हथियारों की पहुंच रोकने संबंधी प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित

By भाषा | Published: November 5, 2020 11:34 PM2020-11-05T23:34:48+5:302020-11-05T23:34:48+5:30

Proposal to stop destructive weapons access to terrorists passed in UN General Assembly | आतंकवादियों तक विनाशकारी हथियारों की पहुंच रोकने संबंधी प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित

आतंकवादियों तक विनाशकारी हथियारों की पहुंच रोकने संबंधी प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित

संयुक्त राष्ट्र, पांच नवंबर सामूहिक विनाश वाले हथियारों को प्राप्त करने से आतंकवादियों को रोकने के उपाय के संबंध में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की ओर से पेश एक प्रस्ताव को 75 से अधिक देशों का समर्थन प्राप्त था और इसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

भारत सीमा पार सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का पीड़ित रहा है और वह इस बात को उजागर करने में हमेशा आगे रहा है कि वृहद स्तर पर विनाश वाले हथियारों की पहुंच आतंकवादियों तक होना अंतरराष्ट्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरूमूर्ति ने ट्वीट किया कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर रहा है और इस बात की जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि आतंकवादियों तक सामूहिक विनाश वाले हथियारों की पहुंच को रोकने संबंधी उपाय के प्रस्ताव का समर्थन 75 से ज्यादा देशों ने किया और इसे सर्वसम्मति से संयुक्त राष्ट्र महासभा की पहली समिति में अंगीकार कर लिया गया।

Web Title: Proposal to stop destructive weapons access to terrorists passed in UN General Assembly

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे