पाकिस्तान गैर-भारतीय सिखों को करतारपुर जाने के लिए पर्टयन वीजा जारी करेगा

By भाषा | Published: October 29, 2019 12:26 AM2019-10-29T00:26:15+5:302019-10-29T00:26:15+5:30

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, “पाकिस्तान सरकार लाहौर से करीब 125 किलोमीटर दूर करतारपुर नारोवाल स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक जाने के लिए यूरोप, कनाडा और अमेरिका के (गैर भारतीय) सिखों को पर्यटन वीजा जारी करेगी।”

Pakistan will issue tourist visas to non-Indian Sikhs to visit Kartarpur | पाकिस्तान गैर-भारतीय सिखों को करतारपुर जाने के लिए पर्टयन वीजा जारी करेगा

File Photo

पाकिस्तान सरकार गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के दौरान करतारपुर गलियारा और देश के अन्य ‘गुरद्वारे’ जाने वाले गैर-भारतीय सिखों को पर्यटन वीजा जारी करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच हुए करतारपुर गलियारा समझौते के तहत, एक दिन के लिए भारत से आने वाले श्रद्धालुओं को वीजा की जरूरत नहीं होगी लेकिन वे केवल गुरुद्वारा बाबा गुरु नानक ही जा सकेंगे।

हालांकि, दूसरे देशों से आने वालों को वीजा की जरूरत होगी और वे अन्य धार्मिक स्थानों पर भी जा सकेंगे। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, “पाकिस्तान सरकार लाहौर से करीब 125 किलोमीटर दूर करतारपुर नारोवाल स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक जाने के लिए यूरोप, कनाडा और अमेरिका के (गैर भारतीय) सिखों को पर्यटन वीजा जारी करेगी।”

अधिकारी ने कहा कि भारतीय श्रद्धालुओं को पाकिस्तान के अन्य पाक स्थलों पर जाने के लिए वीजा हासिल करना होगा। 

Web Title: Pakistan will issue tourist visas to non-Indian Sikhs to visit Kartarpur

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे