आतंकियों को राजनाथ सिंह की 'घुस कर मारेंगे' चेतावनी पर बौखलाया पाकिस्तान, दी प्रतिक्रिया

By रुस्तम राणा | Published: April 6, 2024 04:45 PM2024-04-06T16:45:26+5:302024-04-06T16:45:26+5:30

शुक्रवार को सीएनएन न्यूज18 के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, राजनाथ सिंह ब्रिटिश अखबार द गार्जियन की एक रिपोर्ट पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें दावा किया गया था कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2019 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक साहसी दृष्टिकोण के तहत पाकिस्तान में आतंकवादियों की हत्याएं कीं।

Pakistan reacts to Rajnath Singh’s ‘ghus kar marenge’ warning to terrorists | आतंकियों को राजनाथ सिंह की 'घुस कर मारेंगे' चेतावनी पर बौखलाया पाकिस्तान, दी प्रतिक्रिया

आतंकियों को राजनाथ सिंह की 'घुस कर मारेंगे' चेतावनी पर बौखलाया पाकिस्तान, दी प्रतिक्रिया

Highlightsराजनाथ सिंह के 'पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे'बयान पर पाकिस्तान ने शनिवार को प्रतिक्रिया दीइस्लामाबाद ने शनिवार को रक्षामंत्री के बयान को "भड़काऊ" बताया

इस्लामाबाद: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 'पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे'बयान पर पाकिस्तान ने शनिवार को प्रतिक्रिया दी है। इस्लामाबाद ने शनिवार को रक्षामंत्री के बयान को "भड़काऊ" बताया। शुक्रवार को सीएनएन न्यूज18 के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, राजनाथ सिंह ब्रिटिश अखबार द गार्जियन की एक रिपोर्ट पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें दावा किया गया था कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2019 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक साहसी दृष्टिकोण के तहत पाकिस्तान में आतंकवादियों की हत्याएं कीं।

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तब से खराब हो गए हैं जब 2019 में कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों का पता चला था, जिसके कारण भारत को पाकिस्तान में आतंकवादी अड्डे पर हवाई हमला करना पड़ा था। पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि उसके पास उसकी धरती पर उसके दो नागरिकों की हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय सबूत हैं। भारत ने कहा कि यह "झूठा और दुर्भावनापूर्ण" प्रचार था।

बयान में आगे कहा गया, ''पाकिस्तान ने हमेशा क्षेत्र में शांति के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। हालाँकि, शांति की हमारी इच्छा को गलत नहीं समझा जाना चाहिए। इतिहास पाकिस्तान के दृढ़ संकल्प और अपनी रक्षा करने की क्षमता का गवाह है।'' भारत ने अभी तक पाकिस्तान विदेश कार्यालय के नवीनतम बयान के जवाब में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने शनिवार को कहा, "पाकिस्तान के अंदर 'आतंकवादी' के रूप में मनमाने ढंग से घोषित अधिक नागरिकों को अतिरिक्त विवेकपूर्ण ढंग से फांसी देने की भारत की तैयारी का दावा दोषी होने की स्पष्ट स्वीकृति है।" इसमें कहा गया है, "अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए भारत को उसके जघन्य और अवैध कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराना जरूरी है।"

Web Title: Pakistan reacts to Rajnath Singh’s ‘ghus kar marenge’ warning to terrorists

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे