पाकिस्तान में कोरोना वायरसः पीएम इमरान खान के बाद राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री संक्रमित, जानें कोविड का हाल

By भाषा | Published: March 30, 2021 09:04 PM2021-03-30T21:04:54+5:302021-03-30T21:06:59+5:30

प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए थे। राष्ट्रपति अल्वी ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

Pakistan Corona virus President and Defense Minister infected after PM Imran Khan know covid's condition | पाकिस्तान में कोरोना वायरसः पीएम इमरान खान के बाद राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री संक्रमित, जानें कोविड का हाल

प्रधानमंत्री खान (68) कोविड-19 से 20 मार्च को संक्रमित मिले थे। उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी उसी दिन जांच में संक्रमित मिली थीं। (file photo)

Highlightsटीके की पहली खुराक ली थी लेकिन एंटीबॉडी दूसरी खुराक लेने के बाद विकसित होना शुरू होती हैं।प्रथम महिला समीना अल्वी कोविड-19 से संक्रमित नहीं हैं और फिलहाल पृथकवास में हैं।सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट किया कि रक्षा मंत्री परवेज खत्ताक (71) भी कोविड-19 से पीड़ित हैं।

इस्लामाबादः पाकिस्तान में शीर्ष नेतृत्व कोरोना वायरस के वार से परेशान हैं और इसके नए शिकार बने हैं राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी और रक्षामंत्री परवेज खटक।

इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए थे। राष्ट्रपति अल्वी ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। राष्ट्रपति ने कहा, “मैं कोविड-19 संक्रमित पाया गया हूं। अल्लाह सभी कोविड प्रभावितों पर रहम दिखाये। टीके की पहली खुराक ली थी लेकिन एंटीबॉडी दूसरी खुराक लेने के बाद विकसित होना शुरू होती हैं।

मुझे एक हफ्ते में दूसरी खुराक लेनी थी। कृपया सावधानी बरतते रहें।” अल्वी (71) किस दिन संक्रमित हुए या कब संक्रमण हुआ, इस बारे में सटीक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। प्रथम महिला समीना अल्वी कोविड-19 से संक्रमित नहीं हैं और फिलहाल पृथकवास में हैं।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को “हल्के लक्षण थे लेकिन वे ठीक हैं।” सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट किया कि रक्षा मंत्री परवेज खत्ताक (71) भी कोविड-19 से पीड़ित हैं। पिछले साल खुद इस बीमारी की चपेट में आने के बाद ठीक हो चुके इस्माइल ने लिखा, “परवेज खत्ताक कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए हैं। जल्द स्वस्थ होइये पीके।”

प्रधानमंत्री खान (68) कोविड-19 से 20 मार्च को संक्रमित मिले थे। उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी उसी दिन जांच में संक्रमित मिली थीं। खान के करीबी सांसद फैसल जावेद खान ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री कोविड-19 से पूरी तरह उबर चुके हैं और काम करने लगे हैं।

फैसल ने ट्वीट किया, ''उन्होंने धीरे-धीरे फिर से काम शुरू कर दिया है। साथ ही वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों के मद्देनजर डॉक्टरों की सलाह के अनुसार अपने काम का कार्यक्रम बना रहे हैं। '' इस बीच पूर्व वित्त मंत्री हफीज शेख भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनके संक्रमित होने की रिपोर्ट मंगलवार को आई। प्रधानमंत्री खान ने सोमवार को उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। शेख की जगह लेने वाले हम्माद अजहर ने उनके संक्रमित होने की खबर ट्वीट की।

अजहर ने ट्वीट किया, “अभी पता चला कि डॉ. हफीज शेख कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। मैं उनकी अच्छी सेहत व शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। आमीन।” पाकिस्तान कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में हैं। संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों और टीकों की कम आपूर्ति के मद्देनजर सरकार ने पांच अप्रैल से नए सिरे से पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है।

देश में मंगलवार को कोविड-19 के 24 घंटे के अंदर 4084 नए मामले सामने आए और इससे महामारी के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,63,200 हो गई है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, महामारी से 100 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 14,356 हो गई है। एक दिन में 2,081 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 600,278 हो गई है। 

Web Title: Pakistan Corona virus President and Defense Minister infected after PM Imran Khan know covid's condition

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे