पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच चमन-स्पिन बोल्डाक सीमा फिर से खुली

By भाषा | Published: November 2, 2021 08:46 PM2021-11-02T20:46:56+5:302021-11-02T20:46:56+5:30

Pakistan-Afghanistan Chaman-Spin Boldak border reopened | पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच चमन-स्पिन बोल्डाक सीमा फिर से खुली

पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच चमन-स्पिन बोल्डाक सीमा फिर से खुली

कराची, दो नवंबर पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच सहमति बनने के बाद दोनों देशों के बीच चमन-स्पिन बोल्डाक सीमा मंगलवार को फिर से खोल दी गई।

गौरतलब है कि करीब एक महिने पहले तालिबान ने यह कहकर इसे बंद कर दिया था कि उससे होकर गुजरने वाले यात्रियों, व्यापारियों को दिक्कतें आ रही हैं।

व्यापार और व्यवसाय के लिहाज से यह सीमा दोनों देशों के बीच सबसे व्यस्त सीमाओं में से एक है, जहां से रोजाना सैकड़ों की संख्या में ट्रक माल लाते-लेजाते हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अधिकारियों के बीच सोमवार को सहमति बनने के बाद सीमा फिर से खोली गई है।

सीमा खुलने के बाद यह तय किया गया कि पाकिस्तान में किला अब्दुल्ला और चमन तथा अफगानिस्तान में कंधार में रहने वाले लोग अपने पहचानपत्र के आधार पर सीमा पार कर सकेंगे।

अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान के मरीजों को पाकिस्तान में प्रवेश की अनुमति होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pakistan-Afghanistan Chaman-Spin Boldak border reopened

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे