न्यूयार्क में एक आदमी ने दो किशोरों पर चाकू से हमला किया, चिल्लाते हुए कहा- 'मैं चाहता हूं कि सभी गोरे लोग मर जाएं'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 27, 2023 06:26 PM2023-12-27T18:26:27+5:302023-12-27T18:27:25+5:30

हमलावर की पहचान 36 वर्षीय स्टीवन हचर्सन के रूप में की गई। इसने कथित तौर पर रेस्तरां कर्मियों के साथ विवाद के बाद पर्यटकों पर हमला किया। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, किशोरों पर हमला करने से पहले, हचरसन चिल्लाया, "मैं चाहता हूं कि सभी गोरे लोग मर जाएं।"

man attacked two teenagers with a knife in New York shouting I Want All White People Dead | न्यूयार्क में एक आदमी ने दो किशोरों पर चाकू से हमला किया, चिल्लाते हुए कहा- 'मैं चाहता हूं कि सभी गोरे लोग मर जाएं'

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsन्यूयॉर्क से एक सनसनीखेज घटना सामने आईग्रैंड सेंट्रल में एक आदमी ने किशोरों पर चाकू से हमला कियाचिल्लाते हुए कहा- 'मैं चाहता हूं कि सभी गोरे लोग मर जाएं'

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। सोमवार, 25 दिसंबर को ग्रैंड सेंट्रल टर्मिनल रेस्तरां में अपने माता-पिता के साथ क्रिसमस का खाना खा रहे दो किशोर पर्यटकों को एक व्यक्ति ने चाकू मार दिया। 

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार  दोनों पीड़ित दक्षिण अमेरिका की किशोर बहनें हैं। वह माता-पिता के साथ भोजन का आनंद ले रही थीं। इसी दौरान एक की पीठ में और दूसरे की जांघ में चाकू मारा गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 14 और 16 साल के बच्चों को गैर-जानलेवा चाकू के घाव लगे। उन दोनों को बेलेव्यू अस्पताल ले जाया गया जहां वे अभी भी ठीक हो रहे हैं।

हमलावर की पहचान 36 वर्षीय स्टीवन हचर्सन के रूप में की गई। इसने  कथित तौर पर रेस्तरां कर्मियों के साथ विवाद के बाद पर्यटकों पर हमला किया। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, किशोरों पर हमला करने से पहले, हचरसन चिल्लाया, "मैं चाहता हूं कि सभी गोरे लोग मर जाएं।" घटना के बाद अराजकता फैल गई और कुछ ग्राहक हमले की जगह से भाग गए।

मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) पुलिस ने तुरंत हचर्सन को पकड़ लिया। पुलिस के आने के बाद हचर्सन ने चाकू नीचे रख दिया और आत्मसमर्पण कर दिया। अब उन पर हत्या के प्रयास, नुकसान पहुंचाने के इरादे से हमला, पूर्व दोषसिद्धि के साथ हथियार रखने और बच्चों को खतरे में डालने का आरोप है। 

एनबीसी4 के अनुसार, रेस्तरां के प्रबंधक ने कहा, "उन्हें (पीड़ितों को) पता नहीं था कि वह वहां भी था, और उसने चाकू निकाला और एक लड़की की पीठ में वार कर दिया।" 

घटना के बारे में बात करते हुए मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि जब भी इन हाई-प्रोफाइल स्थानों पर घटनाएं होती हैं तो इससे लोगों में यह भावना आती है कि वे सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं और इसीलिए हमें तुरंत ध्यान देना होगा और जितनी जल्दी हो सके गिरफ्तारी करनी होगी। 

Web Title: man attacked two teenagers with a knife in New York shouting I Want All White People Dead

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे