Israel-Hamas war: इजरायली हमलों में 50 से ज्यादा मारे गए, युद्ध को अगले चरण में ले जाने के लिए तैयार इजरायल, शुरू होंगे टारगेटेड हमले

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 28, 2023 03:33 PM2023-12-28T15:33:27+5:302023-12-28T15:34:45+5:30

इजरायली सेना ने खान यूनिस में एल अमल सिटी अस्पताल के पास भी बमबारी की है। इस हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए। इजरायली सेना ने अब कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छापेमारी शुरू की है। रामल्ला के केंद्र में अल-मनारा स्क्वायर पर भीषण झड़पों की सूचना मिली।

Israel-Hamas war More than 50 killed in Gaza preparations to take the war to the next phase | Israel-Hamas war: इजरायली हमलों में 50 से ज्यादा मारे गए, युद्ध को अगले चरण में ले जाने के लिए तैयार इजरायल, शुरू होंगे टारगेटेड हमले

फाइल फोटो

Highlightsइजरायली सेना ने खान यूनिस में एल अमल सिटी अस्पताल के पास भी बमबारी कीबेत लाहिया, खान यूनिस और मघाजी इलाकों में इजरायली हमलों में पचास फिलिस्तीनी मारे गएइजरायली हमले के बाद गाजा के दक्षिणी शहर राफा में बड़ी आग लग गई

Israel-Hamas war: गाजा के  स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि गुरुवार, 28 दिसंबर को गाजा के बेत लाहिया, खान यूनिस और मघाजी इलाकों में इजरायली हमलों में पचास फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इजरायली बलों ने भीड़भाड़ वाले इलाकों में बमबारी करने और लोगों से इलाका खाली करने का आदेश देने के बाद मध्य गाजा के शहरी शरणार्थी शिविरों में अपने जमीनी हमले का विस्तार किया। विस्थापित लोगों के टेंटों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले के बाद गाजा के दक्षिणी शहर राफा में बड़ी आग लग गई।

इजरायली सेना ने अब  कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छापेमारी शुरू की है। रामल्ला के केंद्र में अल-मनारा स्क्वायर पर भीषण झड़पों की सूचना मिली। दरअसल इजरायली सैनिक घर-घर जाकर तलाशी लेने का काम कर रहे हैं। इस बीच तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने  गाजा युद्ध के लिए  इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना एडॉल्फ हिटलर से की।

इजरायली सेना ने  खान यूनिस में एल अमल सिटी अस्पताल के पास भी बमबारी की है। इस हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए। घायलों में एक बच्चा भी शामिल है जिसे इलाज के लिए एम्बुलेंस में ले जाते हुए देखा जा सकता है। फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट ने वीडियो जारी किया है। 

बता दें कि  दक्षिणी इजरायल पर सात अक्टूबर के हमले के बाद इजरायल ने हमास को कुचलने का संकल्प लिया है। कई हफ्तों से इजरायली सेना उत्तरी गाजा और दक्षिणी शहर खान यूनिस में भारी लड़ाई में जुटी हुई है, जिसने फलस्तीनियों को शरण लेने के लिए क्षेत्र के छोटे क्षेत्रों में जाना पड़ रहा है। 

पूरी दुनिया से लड़ाई रोकने की अपील की जा रही है लेकिन इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है कि लड़ाई खत्म होने के करीब नहीं है। नेतन्याहू ने एक बार फिर से हमास को खत्म करने का प्रण दोहराया है और कहा है कि हमास के आतंकवादियों से हमारा यही कहना है कि हम तुम्हारे पास पहुंचेंगे और तुम्हें खत्म कर देंगे। इजरायल का आक्रमण हाल के इतिहास में सबसे विनाशकारी सैन्य अभियानों में से एक है। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि युद्ध में दो तिहाई महिलाओं और बच्चों सहित 20,900 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

जारी जंग के बीच इज़रायल की युद्ध कैबिनेट को युद्ध के चरण बी से चरण सी में जाने की मंजूरी दे दी गई है। स्टेज सी का मतलब बहुत अधिक टारगेटेड हमले करना है। स्टेज सी में दक्षिणी गाजा में बहुत अधिक सर्जिकल हमलों को अंजाम देने की योजना शामिल है। स्टेज बी से सी में कब जाना है, यह तय करना युद्ध कैबिनेट पर निर्भर है। 

Web Title: Israel-Hamas war More than 50 killed in Gaza preparations to take the war to the next phase

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे