Israel-Hamas War: गाजा की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, 100 मिलियन डॉलर की सहायता को दी मंजूरी

By अंजली चौहान | Published: October 19, 2023 07:48 AM2023-10-19T07:48:30+5:302023-10-19T07:51:55+5:30

इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को दिन की शुरुआत में इजराइल के लिए अमेरिका की स्थायी प्रतिबद्धता के बारे में बिडेन से आश्वासन मिला। हमास द्वारा हाल ही में किए गए आतंकवादी हमलों के आलोक में, जो बिडेन ने इज़राइल का समर्थन करने की आवश्यकता पर जोर दिया क्योंकि वह अपने नागरिकों की रक्षा करता है।

Israel-Hamas War America Joe Biden came forward to help Gaza approved aid of 100 million dollars | Israel-Hamas War: गाजा की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, 100 मिलियन डॉलर की सहायता को दी मंजूरी

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsगाजा में युद्ध प्रभावित लोगों की मदद करेगा अमेरिकाअमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन 100 मिलियन डॉलर की मदद का किया ऐलान

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की अमेरिका ने निंदा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए गाजा के अस्पताल में हमले पर दुख जताते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। अपने इजरायल दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति ने गाजा को 100 मिलियन डॉलर देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि इस सहायता से जरूरतमंद लगभग दस लाख फिलिस्तीनियों को लाभ होगा। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, "आज, मैं गाजा और वेस्ट बैंक दोनों में मानवीय सहायता के लिए नई अमेरिकी फंडिंग में 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर की भी घोषणा कर रहा हूं। इससे गाजा में आपातकालीन जरूरतों सहित दस लाख से अधिक विस्थापित और संघर्ष प्रभावित फिलिस्तीनियों का समर्थन किया जाएगा।"

अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर खबर साझा करते हुए, बाइडेन ने कहा, ''मैंने अभी गाजा और पश्चिमी तट में मानवीय सहायता के लिए 100 मिलियन अमरीकी डालर की घोषणा की है।  इस धनराशि से 10 लाख से अधिक विस्थापित और संघर्ष प्रभावित फिलिस्तीनियों को मदद मिलेगी। और हमारे पास ऐसे तंत्र होंगे ताकि यह सहायता जरूरतमंदों तक पहुंचे हमास या आतंकवादी समूहों तक नहीं।"

बाइडेन के अनुसार, इजरायल आतंकवादियों से अलग है क्योंकि हम हर मानव जीवन की अंतर्निहित गरिमा को बरकरार रखते हैं। उन्होंने कहा कि जब संघर्ष भड़कते हैं, तो आप युद्ध के कानून के अनुसार जीते हैं जो हमें आतंकवादियों से अलग करता है क्योंकि हम हर मानव जीवन की मौलिक गरिमा में विश्वास करते हैं।

लोगों को गाजा को भोजन, पानी, दवा, आश्रय की जरूरत है। उन्होंने, "आज, मैंने इज़रायली कैबिनेट से पूछा...गाजा में नागरिकों को जीवन रक्षक मानवीय सहायता देने पर सहमत होने के लिए...और सहायता नागरिकों को मिलनी चाहिए, हमास को नहीं।''

इसके अलावा, उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर हमास सहायता को मोड़ता है या चुराता है तो यह एक बार फिर प्रदर्शित होगा कि उन्हें फिलिस्तीनी लोगों के कल्याण की कोई चिंता नहीं है और यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को यह सहायता प्रदान करने से रोक देगा। 

Web Title: Israel-Hamas War America Joe Biden came forward to help Gaza approved aid of 100 million dollars

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे