अमेरिका में बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के दबदबे को कम करने संबंधी विधेयक पेश

By भाषा | Published: June 12, 2021 11:04 AM2021-06-12T11:04:31+5:302021-06-12T11:04:31+5:30

Bill introduced to reduce the dominance of big technology companies in America | अमेरिका में बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के दबदबे को कम करने संबंधी विधेयक पेश

अमेरिका में बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के दबदबे को कम करने संबंधी विधेयक पेश

वाशिंगटन, 12 जून (एपी) अमेरिका में प्रतिनिधि सभा के सांसदों के एक समूह ने एक विस्तृत विधायी प्रस्ताव पेश किया है जो बाजार में बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के दबदबे को कम कर सकता है।

यह द्विदलीय प्रस्ताव शुक्रवार को पेश किया गया। रोड आईलैंड से डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद डेविड सिसिलाइन के नेतृत्व में प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति की अविश्वास उपसमिति ने 15 महीने की जांच के बाद यह प्रस्ताव पेश किया। इसके निष्कर्ष में कहा गया है कि चार बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों ने अत्यधिक शुल्क लगाकर, कड़ी अनुबंध शर्तें लगाकर और आम लोगों एवं कारोबारियों की निजी जानकारी लेकर बाजार में अपने दबदबे का दुरुपयोग किया है।

सिसिलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘इस वक्त गैर नियामक प्रौद्योगिकी कंपनियों का हमारी अर्थव्यवस्था पर अधिक दबदबा है। ये लोगों को जितानें और हराने, छोटे कारोबार का सफाया करने, उपभोक्ताओं के लिए मूल्य बढ़ाने की ताकत रखती हैं। हमारा एजेंडा कारोबार को एक समान स्तर पर लाएगा और यह सुनिश्चित करेगा कि दौलतमंद, सर्वाधिक शक्तिशाली प्रौद्योगिकी कंपनी उसी नियम का पालन करे,जिनका पालन हम करते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bill introduced to reduce the dominance of big technology companies in America

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे