लाइव न्यूज़ :

कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में गोलीबारी मामले में 17 लोग गिरफ्तार, मशीनगन और एके-47 जैसे हथियार बरामद

By अंजली चौहान | Published: April 18, 2023 10:16 AM

20 स्थानों पर छापेमारी में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर सिख समुदाय के लोग हैं।

Open in App
ठळक मुद्देकैलिफोर्निया के गुरुदारे में हुई गोलीबारी में 17 लोग गिरफ्तार गिरफ्तार आरोपी सिख समुदाय के ही सदस्य 20 स्थानों पर छापेमारी में मशीनगन और एके 47 बरामद

वाशिंगटन: कैलिफोर्निया में पुलिस ने स्टॉकटन, सैक्रामेंटो और अन्य स्थानों पर गुरुद्वारों में सिलसिलेवार गोलीबारी के सिलसिलेवार गोलीबारी कांड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान छापेमारी में एके-47, हैंडगन और मशीनगन जैसे कई हथियार बरामद किए गए हैं। कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा, युबा शहर के पुलिस प्रमुख द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को उत्तरी कैलिफोर्निया में 20 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया।

इन 20 स्थानों पर छापेमारी में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर सिख समुदाय के लोग थे। अधिकारी ने पत्रकारों से बात करते हुए जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपियों में दो माफिया सदस्य है जो भारत में कई हत्या के मामलों में वान्टेड हैं। 

आपराधिक समूह का हिस्सा सभी आरोपी 

गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल ने कहा कि सभी आरोपी प्रतिद्वंद्वी आपराधिक समूह का हिस्सा हैं।

ये सभी आरोपी सटर, सैन जोकिन, सैक्रामेंटो, सोलानो, योलो और मेरेड काउंटियों में पांच हत्याओं सहित कई हिंसक अपराधों और गोलीबारी की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं।

गौरतलब है कि इन समूहों में शामिल अपराधी कथित तौर पर 27 अगस्त, 2022 को स्कॉकटन सिख मंदिर में हुई सामूहिक गोलीबारी और 23 मार्च, 2023 को सैक्रामेंटो सिख मंदिर में हुई गोलीबारी में  शामिल थे। 

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा ने कहा कि किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी परिवार को डरने की जरूरत नहीं है हम अपराधियों को पकड़ रहे हैं और हथियारों को जब्द कर रहे हैं। 

सिख सोसायटी गुरुदारे में हुई थी घटना

बता दें कि सिख गुरुदारे में पिछले महीने मार्च में दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर गोलीबारी की घटना हुई थी। ये गोलीबारी गुरुदारा सैक्रामेंटो सिख सोसायटी में हुई थी।

घटना के बाद सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि ये शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है और ये घटना दो लोगों के बीच गोलीबारी की है जो एक दूसरे को जानते हैं। 

टॅग्स :USनिशानेबाजीगुरुद्वारा
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वअमेरिका में जालंधर की दो बहनों पर चली गोलियां, एक की मौत, दूसरी घायल

क्राइम अलर्टझारखंड: कांस्टेबल ने इंसास राइफल से ASI को मारी गोली, मामूली विवाद के बाद हत्या को दिया अंजाम

विश्वUS Presidential Polls 2024: टिकटॉक से जुड़े डोनाल्ड ट्रम्प, तेजी से एक मिलियन फॉलोअर्स हासिल किए

विश्वअमेरिका में बर्थडे पार्टी के दौरान पसरा मातम, सामूहिक गोलीबारी में 27 लोगों को बनाया निशाना; एक की मौत

ज़रा हटकेWATCH: अमेरिका से नहीं मिला वीजा, तो पंजाब में बना दिया 'स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी', आइए जानते हैं पूरा सच

विश्व अधिक खबरें

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- तुरंत रोक देंगे युद्ध अगर....यूक्रेन के सामने रखी ये शर्तें

विश्व'मेलोडी टीम की ओर से नमस्ते': जॉर्जिया मेलोनी और पीएम मोदी का दिल को छू लेने वाला वीडियो इंटरनेट पर मचा रहा है तहलका, WATCH

विश्वरूस-यूक्रेन जंग रोकने की कोशिश, स्विट्जरलैंड में जुटे 90 देशों के प्रतिनिधि, चीन ने किया इनकार, जाने कौन-कौन ले रहा है हिस्सा

विश्वG-7 Summit: इटली में पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को लगाया गले, भारत आने का दिया न्योता; देखें वीडियो

विश्वG7 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी ने आउटरीच सत्र को AI, टिकाऊ ऊर्जा, ग्लोबल साउथ पर किया संबोधित, कहा ये