लाइव न्यूज़ :

गाजा में सहायता की प्रतीक्षा कर रहे नागरिकों पर इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, 104 लोग मरे, 280 से अधिक घायल

By रुस्तम राणा | Published: February 29, 2024 9:17 PM

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के कार्यालय ने कहा कि उन्होंने "आज सुबह नबुलसी चौराहे पर सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे लोगों के खिलाफ इजरायली कब्जे वाली सेना द्वारा किए गए भयानक नरसंहार की निंदा की।"

Open in App
ठळक मुद्देएक अस्पताल ने कहा कि उसे 10 शव और दर्जनों घायल मरीज मिले हैंइजराइली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि उस स्थान पर गोलाबारी की कोई जानकारी नहीं थीएक इजरायली सूत्र ने कहा कि सैनिकों ने भीड़ में "कई लोगों" पर गोलियां चलाईं जो उनके लिए ख़तरा थे

येरुशलम: गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि गाजा शहर के पास सहायता की प्रतीक्षा कर रहे लोगों पर इजरायली गोलीबारी में 104 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और 280 घायल हो गए, एक अस्पताल ने कहा कि उसे 10 शव और दर्जनों घायल मरीज मिले हैं। इजराइली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि उस स्थान पर गोलाबारी की कोई जानकारी नहीं थी। सेना ने बाद में कहा कि उत्तरी गाजा में सहायता ट्रक पहुंचने पर धक्का-मुक्की और कुचलने के परिणामस्वरूप दर्जनों लोग घायल हो गए।

एक इजरायली सूत्र ने कहा कि सैनिकों ने भीड़ में "कई लोगों" पर गोलियां चलाईं जो उनके लिए ख़तरा थे। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के कार्यालय ने कहा कि उन्होंने "आज सुबह नबुलसी चौराहे पर सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे लोगों के खिलाफ इजरायली कब्जे वाली सेना द्वारा किए गए भयानक नरसंहार की निंदा की।"

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किद्रा ने कहा कि यह घटना एन्क्लेव के उत्तरी भाग में गाजा शहर के पश्चिम में अल-नबुसी चौराहे पर हुई। किद्रा ने कहा कि मेडिकल टीमें अल-शिफ़ा अस्पताल पहुंचे दर्जनों घायल लोगों की चोटों की मात्रा और गंभीरता से निपटने में असमर्थ थीं।

गाजा शहर में कमल अदवान अस्पताल के प्रमुख हुसाम अबू सफियाह ने कहा कि उन्हें शहर के पश्चिम में हुई घटना से 10 शव और दर्जनों घायल मरीज मिले हैं। सफियाह ने रॉयटर्स को फोन पर बताया, "हमें नहीं पता कि अन्य अस्पतालों में कितने लोग हैं।" हमास ने एक बयान में चेतावनी दी कि इस घटना के कारण संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई पर समझौते के उद्देश्य से वार्ता विफल हो सकती है।

इसमें कहा गया, "आंदोलन के नेतृत्व द्वारा की गई बातचीत हमारे लोगों के खून की कीमत पर एक खुली प्रक्रिया नहीं है," गुरुवार की मौतों का जिक्र करते हुए और कहा कि वार्ता की किसी भी विफलता के लिए इज़राइल जिम्मेदार होगा।

टॅग्स :इजराइलPalestine
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

विश्वIsrael–Hamas war: इजरायल ने राफा को खाली करने का नया आदेश जारी किया, सेना उत्तरी गाजा में भी घुस रही है

विश्वचिप रॉय ने जताई गंभीर चिंता, कहा- "अमेरिकी लोगों पर थोपा जाएगा शरिया कानून", वायरल हुआ वीडियो

विश्व"अगर मजबूर किया गया, तो इजरायल हमास के खिलाफ युद्ध में अकेला खड़ा होगा": पीएम नेतन्याहू

कारोबारजयंतीलाल भंडारी का ब्लॉग: भारत के रिकॉर्ड निर्यात परिदृश्य पर नई चुनौतियां

विश्व अधिक खबरें

विश्वभारतीय सेना की वापसी के बाद मालदीव ने 50 मिलियन डॉलर की बजट सहायता के लिए भारत का जताया आभार

विश्वNepal Rs 100: 100 रुपए के नए नोट पर रार, नेपाल राष्ट्रपति पौडेल के आर्थिक सलाहकार चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा, नक्शे में कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को किया शामिल...

विश्वभारतीय सैन्यकर्मियों को वापस भेजकर मुसीबत में फंसा मालदीव, हेलीकॉप्टर और डोर्नियर विमान उड़ाने वाला एक भी पायलट सेना में नहीं

विश्वपाकिस्तान के करेंसी पर छप सकती है जुल्फिकार अली भुट्टो की फोटो, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पास किया प्रस्ताव

विश्वProtest in POK: प्रदर्शन कुचलने के लिए दरिंदगी पर उतरी पाकिस्तान सेना, लोगों को नदी में फेंका, एके-47 से फायरिंग, वीडियो