ब्लू व्हेल के बाद मोमो चैलेंज का कहर, WhatsApp की इस लिंक पर बस 1 क्लिक किए तो आत्महत्या करनी पड़ेगी!

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 8, 2018 09:11 AM2018-08-08T09:11:06+5:302018-08-08T09:31:48+5:30

WhatsApp Game Momo Challenge:यह व्हाट्सएप के जरिए फैल रहा है। इस चैलेंज में शामिल होने वाले को सुसाइड करना पड़ रहा है।

WhatsApp game Momo challenge goes viral after blue whale challenge | ब्लू व्हेल के बाद मोमो चैलेंज का कहर, WhatsApp की इस लिंक पर बस 1 क्लिक किए तो आत्महत्या करनी पड़ेगी!

WhatsApp Game Momo Challenge goes viral on whatsapp

नई दिल्ली, 8 अगस्तः ब्लू व्हेल गेम चैलेंज के बाद अब सोशल मिडिया पर एक और चैलेंज वायरल हो रहा है, जो व्हाट्सएप पर पॉपुलर हो रहा है। इसे मोमो चालेंज कहा जा रहा है। कई देशों में ये तेजी से फैल रहा है। इसमें इंडिया भी शामिल हो रहा है।

इसमें बच्चों को सुसाइड के लिए उकसाया जा रहा है। ये चैलेंज कहा से आया और किसने इस गेम को इजात किया इस बारे में अभी कोई जानकारी नही मिली सकी है। लेकिन सोशल मीडिया के व्हाट्सएप पर एक नंबर वायरल हो रहा है जो मोमो चालेंज  बताया जा रहा है।

इस नंबर पर एरिया कोड जापान का है। दावा किया जा रहा है कि जो भी इस नंबर पर बात करता है वो सुसाइड करने के लिए मजबूर हो जाता है कहा जा रहा कि मोमो चालेंज भी ब्लू व्हेल गेम की तरह है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले यूजर्स को आज्ञात नंबर पर मैसेज करने का चैलेंज दिया जाता है। मैसेज करते ही इस नंबर से यूजर को डरावनी तस्वीरें भेजी जाती है इसके बाद यूजर को कुछ टास्क दिए जाते है, जिन्हें नहीं करने पर धमकाया भी जाता है।

इसके चक्कर में अर्जेंटीना में एक 12 साल की बच्ची ने सुसाइड कर लिया था। सुसाइड करने से पहले उसने आपने मोबाइल फोन में अपना वीडियो रिकॉर्ड किया था। पूलिस का मानना है कि मोमो चैलेंज पूरा करने के लिए बच्ची को अपना सुसाइड विडियो सोसल मिडिया पर शेयर करने को कहा गया होगा।

पुलिस 18 साल के उस युवक कि तलाश कर रही है जो उस बच्ची के संपर्क में था। पुलिस कहना है कि उस युवक  की तलाश के लिए बच्ची के मोबाइल को हैक किया गया है और दोनों के बीच जो भी चैट हुई है, उसे निकाला जा रहा है। साल 2016 में ब्लू व्हेल गेम ने पूरी दुनिया में आतंक फैला दिया था। दुनिया भर में इस गेम के चक्कर में कई बच्चों ने मौत को गले लगा लिया था।
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

English summary :
WhatsApp Game Momo Challenge Goes viral on whatsapp after blue whale challenge


Web Title: WhatsApp game Momo challenge goes viral after blue whale challenge

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे