कोरोना वायरस की दहशत, एक दूसरे से मिलने पर लोग कर रहे Wuhan Shake, वायरल हो रहा वीडियो

By गुणातीत ओझा | Published: March 8, 2020 04:02 PM2020-03-08T16:02:37+5:302020-03-08T16:02:37+5:30

दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। इस वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही चीन में मचाई है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को एक लाख के पार हो गई थी।

viral video fearing corona virus people meeting with wuhan shake | कोरोना वायरस की दहशत, एक दूसरे से मिलने पर लोग कर रहे Wuhan Shake, वायरल हो रहा वीडियो

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 34 हो चुकी है।

Highlightsदुनियाभर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को एक लाख के पार हो गईभारत में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 34 हो चुकी है।

कोरोना वायरस की दहशत में जीने को मजबूर लोग अब एक-दूसरे से हाथ मिलाना बंद कर चुके हैं। दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। इस वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही चीन में मचाई है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को एक लाख के पार हो गई थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार चीन से फैले इस घातक वायरस के कारण चीन से निर्यात होने वाले सामानों पर बहुत बुरा असर पड़ा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने विषाणु का संक्रमण फैलने को ‘‘बेहद चिंता’’ का विषय बताया। कोरोना वायरस के कारण अब तक करीब 3,500 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 92 देशों में एक लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

विश्व स्वास्थ्य सगंठन समेत सभी स्वास्थ्य एजेंसियां इस संक्रमण से बचने के उपाय बता रही हैं। स्वास्थ्य संगठनों ने हाथ न मिलाने, गले न मिलने और आदि के लिए कहा है। इस बीच चीन के लोगों ने इस वायरस से बचने के लिए नया तरीका निकाला है। लोग एक दूसरे से हाथ न मिलाकर पैर मिला रहे हैं। इसे 'Wuhan shake' नाम दिया  गया है।  ट्विटर पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Web Title: viral video fearing corona virus people meeting with wuhan shake

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे