Viral Video: 20 किलो पारले-जी बिस्कुट से शख्स ने बना डाला राम मंदिर, हाथों का ऐसा जादू देख खुश हो जाएंगे आप

By अंजली चौहान | Published: January 17, 2024 03:20 PM2024-01-17T15:20:16+5:302024-01-17T15:23:44+5:30

वायरल वीडियो: दुर्गापुर के शख्स ने 20 किलो पारले-जी बिस्किट से बनाई अयोध्या राम मंदिर की प्रतिकृति, इंटरनेट हैरान

Viral Video A person made Ram temple with 20 kg Parle-G biscuits, you will be happy to see such magic of his hands | Viral Video: 20 किलो पारले-जी बिस्कुट से शख्स ने बना डाला राम मंदिर, हाथों का ऐसा जादू देख खुश हो जाएंगे आप

Viral Video: 20 किलो पारले-जी बिस्कुट से शख्स ने बना डाला राम मंदिर, हाथों का ऐसा जादू देख खुश हो जाएंगे आप

Ayodhya Ram Mandir: इन दिनों पूरा देश अयोध्या स्थित राम मंदिर के उद्घाटन के लिए उत्साहित है। रामलला के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारियां तेजी से आगे बढ़ रही है और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी भगवान राम के स्वागत के लिए यूजर्स अपने-अपने तरीके से तैयारियां कर रहे हैं।  कोई राम भजन गाकर तो कोई नाचकर अपनी भक्ती को प्रस्तुत कर रहा है वहीं, एक कलाकार ने कुछ ऐसा कमाल किया है जिससे हर किसी की नजरें नहीं हट रही है। 

दरअसल, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर का एक व्यक्ति सुर्खियाँ बटोर रहा है। छोटन घोष एक अपरंपरागत सामग्री - 20 किलोग्राम पारले-जी बिस्कुट का उपयोग करके राम मंदिर की 4 बाय 4 फीट की प्रतिकृति तैयार करने के लिए वायरल हो गए हैं।

इस अनूठी कृति को बनाने में घोष और उनके दोस्तों को लगभग पांच दिन लगे। थर्मोकपल, प्लाइवुड, गोंद-बंदूक और बिस्कुट का उपयोग करके, उन्होंने सावधानीपूर्वक एक पवित्र संरचना बनाई जो अब उनके शहर में हर किसी के देखने और प्रशंसा करने के लिए खुली है।

हाथों का ऐसा कमाल शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा। यह बिस्किट से बनी इमारत इतनी असली लगती है मानो सच में राम मंदिर ही हो। हालांकि, शख्स ने यह कमाल पहली बार नहीं किया है बल्कि इससे पहले उन्होंने न केवल चंद्रयान-3 की प्रतिकृति बनाकर बल्कि उसे प्रदर्शित करके भी सबका ध्यान खींचा था, जो इसरो के प्रतिभाशाली दिमागों के लिए एक श्रद्धांजलि थी। और क्या? यह आपका सामान्य स्थैतिक टुकड़ा नहीं था; इसमें एक रॉकेट था जो प्रतिकृति को आकाश में लगभग 30 फीट की ऊँचाई तक ले गया।

इस बीच, सुर्खियों का केंद्र राम मंदिर पर है, क्योंकि देश का उत्साह चरम पर पहुंच गया है, कई दशकों का लंबा इंतजार 22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर का उद्घाटन करने के साथ खत्म होने वाला है। 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह शुरू हो गया है मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, संस्कार 16 जनवरी को सोमवार तक जारी रहेंगे। 

Web Title: Viral Video A person made Ram temple with 20 kg Parle-G biscuits, you will be happy to see such magic of his hands

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे