Social media react on Unemployment rate people ask to pm modi ye kaisa vikas hai | सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम मोदी से पूछा, 'ये कैसा विकास है', महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव पर भारी पड़ सकता है ये ट्रेंड
सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम मोदी से पूछा, 'ये कैसा विकास है', महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव पर भारी पड़ सकता है ये ट्रेंड

Highlightsमहाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव 21 अक्टूबर को होने हैं और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। #YeKaisaVikasHai ट्रेंड के साथ लोग मोदी सरकार की आलोचन कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोग केन्द्र की मोदी सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछ रहे हैं कि 'ये कैसा विकास है'। ट्विटर पर हैशटैग #YeKaisaVikasHai नंबर एक ट्रेंड कर रहा है। महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर लोगों का सरकार के प्रति इतना आक्रोश भारी पड़ सकता है। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव 21 अक्टूबर को होने हैं और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। 

#YeKaisaVikasHai ट्रेंड के साथ लोग मोदी सरकार की आलोचन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि केन्द्र की ये सरकार सिर्फ दिखावे के लिए काम कर रही है। जमीमी हकीकत में ये कहीं नहीं हैं। 

एक यूजर ने लिखा, सरकार हिंदू-मुस्लिम करती है, लेकिन क्या हिन्दू-मुस्लिम करने से देश के युवाओं को नौकरी मिल जाएगी।

एक यूजर ने लिखा, बीजेपी शासित राज्य हरियाणा रोजगार के मामले में सबसे पिछड़ा हुआ राज्य है। 

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनमी ने बेरोजगारी से जुड़े आंकड़े दिए हैं। सामने आए सर्वे के अनुसार बीजेपी शासित राज्यों जैसे हरियाणा, हिमाचल, झारखंड बिहार,उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। आंकड़ों के अनुसार बीजेपी शासित इन राज्यों में 31.2 % बेरोजगारी है। वहीं दिल्ली में 20.0, हरियाणा में 20.3 फीसदी बेरोजगारी है।

एक यूजर ने लिखा, हमारा देश में आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। 

एक यूजर ने लिखा, व्यापारी परेशान हैं, किसान आत्महत्या कर रहा है, महिलाएं असुरक्षित हैं, कानून व्यवस्था शून्य है, युवा बेरोजगार हैं, शिक्षा का स्तर गिर रहा है अपराध चरम पर है, नेताओं के बिगड़े बोल थम ही नहीं रहे, शिक्षक अपनी मांगों को लेकर परेशान हैं हर तरफ अराजकता ओर बदहाली फैली हुई है। 

बेरोजगारी पर आए आंकड़े के बाद सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा 

फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनमी ने देश के दस राज्यों के बेरोजगारी की रिपोर्ट का डाटा दिया है। इन 10 राज्यों में 6 राज्य में बीजेपी की सरकार है। सीएमआईई के सितंबर में पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक त्रिपुरा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

सामने आए सर्वे के अनुसार बीजेपी शासित राज्यों जैसे हरियाणा, हिमाचल, झारखंड बिहार,उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। आंकड़ों के अनुसार बीजेपी शासित इन राज्यों में 31.2 % बेरोजगारी है। वहीं दिल्ली में 20.0, हरियाणा में 20.3 फीसदी बेरोजगारी है।

हिमाचल प्रदेश में 15.6 फीसदी, पंजाब में 11.1 फीसदी, झारखंड 10.09 फीसदी, बिहार 10.3 फीसदी, छत्तीसगढ 8.6 फीसदी जहकि यूपी में 8.2 फीसदी बेरोजगारी है। 

कर्नाटक में 3.3 फीसदी, तमिलनाडु में 1.8 प्रतिशत बेरोजगारी दर है। महाराष्ट्र में 5.7 प्रतिशत बेरोजगारी दर है। 


Web Title: Social media react on Unemployment rate people ask to pm modi ye kaisa vikas hai
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे