उद्धव की शपथ से पहले महाराष्ट्र में लगे बाला साहेब और इंदिरा गांधी के पोस्टर वायरल, लिखा है- ठाकरे का सपना हुआ पूरा

By पल्लवी कुमारी | Published: November 28, 2019 09:14 AM2019-11-28T09:14:23+5:302019-11-28T09:14:23+5:30

उद्धव ठाकरे दादर में शिवाजी पार्क में 28 नवंबर को शाम छह बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल को 166 विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र सौंपा है।

shiv sena Poster viral of Bal Thackeray and Indira Gandhi Before Uddhav's oath | उद्धव की शपथ से पहले महाराष्ट्र में लगे बाला साहेब और इंदिरा गांधी के पोस्टर वायरल, लिखा है- ठाकरे का सपना हुआ पूरा

तस्वीर स्त्रोत- ANI ट्विटर हैंडल

Highlightsपोस्टर पर मराठी में लिखा है, बाला साहेब का सपना पूरा हुआ शिवसेना का मुख्यमंत्री बनने जा रहा है।23 नवंबर को देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 26 नवंबर को इस्तीफा दिया था।

महाराष्ट्र में आज शाम शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार का गठन हो जाएगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ आज मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे लेंगे। शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी हो चुकी है। इन्ही तैयारियों को मद्दे नजर रखते हुए आज महाराष्ट्र खासकर मुंबई में कई पोस्टर लगाए गए हैं। लेकिन इनमें से एक पोस्टर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। उस पोस्टर में शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे और देश की पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस की नेता इंदिरा गांधी की साथ की तस्वीर है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी इस पोस्टर की तस्वीर को जारी किया है। इस पोस्टर में बाला साहेब ठाकरे के अलावा उद्धव ठाकेर और आदित्य ठाकरे भी हैं। पोस्टर को शिवसेना भवन के बाहर भी लगाया गया है। पोस्टर पर सत्यमेव जयते भी लिखा है। 

पोस्टर पर मराठी में लिखा है, बाला साहेब का सपना पूरा हुआ शिवसेना का मुख्यमंत्री बनने जा रहा है। 

देखें पोस्टर के नीचे लोगों ने कैसी प्रतिक्रिया दी है... 

जानें किस-किस को मिल सकता है मंत्री पद

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार की रात कहा कि महाराष्ट्र सरकार में राकांपा को उपमुख्यमंत्री का पद मिलेगा। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के ‘महा विकास आघाड़ी’ की बैठक के बाद पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद मिलेगा जबकि राकांपा को विधानसभा के उपाध्यक्ष का पद मिलेगा।

उन्होंने कहा कि गुरुवार शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ, तीनों दलों में प्रत्येक से एक या दो सदस्य मंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार में उपमुख्यमंत्री का केवल एक पद होगा। इससे पहले, सूत्रों ने कहा था कि नयी सरकार में शिवसेना-राकांपा को 15-15 मंत्री पद मिल सकते हैं। महाराष्ट्र में अधिकतम 43 मंत्री हो सकते हैं।

राज्य की 288 सदस्यीय विधानसभा में मंत्रियों की संख्या 15 प्रतिशत (कुल सदस्य संख्या का) से अधिक नहीं हो सकती। मौजूदा विधानसभा में शिवसेना के 56, राकांपा के 54 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं। महा विकास आघाड़ी के नेताओं ने बुधवार को दक्षिण मुंबई में वाई बी चव्हाण केंद्र पर बैठक की।

Web Title: shiv sena Poster viral of Bal Thackeray and Indira Gandhi Before Uddhav's oath

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे