संबित पात्रा और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा में राजीव गांधी को लेकर ट्विटर पर जुबानी जंग, BJP नेता बोले- 'आप नेशनल हेराल्ड केस की चिंता कीजिए...'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 12, 2020 11:06 AM2020-05-12T11:06:22+5:302020-05-12T11:06:22+5:30

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता बढ़ाने के मामले में छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पात्रा के खिलाफ शिकायत कांग्रेस के एक युवा नेता ने की है।

sambit patra congress leader Motilal Vora twitter war on rajiv gandhi and Sikh riots | संबित पात्रा और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा में राजीव गांधी को लेकर ट्विटर पर जुबानी जंग, BJP नेता बोले- 'आप नेशनल हेराल्ड केस की चिंता कीजिए...'

Sambit Patra (File Photo) National Spokesperson of Bharatiya Janata Party (BJP)

Highlightsईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में इसी हफ्ते मोतीलाल वोरा को नोटिस जारी किया है। संबित पात्रा और मोतीलाल वोरा ट्विटर वॉर वायरल हो गया है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पिछले दो दिनों से ट्विटर पर काफी चर्चा में बने हुए हैं। अपने किए ट्वीट पर छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में पुलिस ने संबित पात्रा के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता बढ़ाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज भी की है। संबित पात्रा अपने और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा के ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम मोतीलाल वोरा और बीजेपी नेता संबित पात्रा के बीच भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और सिख दंगों को लेकर बहस हुई। 

मोतीलाल वोरा ने संबित पात्रा को टैग करते हुए लिखा, ''संबित ने ट्वीट कर कहा कि राजीव गांधी ने 3000 सिखों की हत्या की है। यह बेहद संवेदनहीन ट्वीट है तथा जिसका मात्र उद्देश्य देश की शांति को ठेस पहुचाना, दंगे भड़काना,तथा समुदाय को समुदाय से लड़वाना है। ये कानूनी तौर पर जुर्म है। मुद्दों से ध्यान भटकाने को देश मत जलाओ।'' ट्वीट के साथ मोतीलाल वोरा ने संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग की।

देखिए संबित पात्रा ने क्या दिया जवाब

मोतीलाल वोरा के ट्वीट का संबित पात्रा ने जवाब देते हुए लिखा, ''अरे आदरणीय मोतीलाल जी...आप क्यों परेशान हो रहें है...आराम कीजिए ...ऐसे भी नेशनल हेराल्ड केस में आप ''माँ'' ''बेटे'' के साथ संलिपत हैं...आप उस की चिंता करें
और हाँ ...राजीव गांधी 1984 सिख दंगों के लिए जिम्मेदार थे। इस सच से कोई इंकार नहीं कर सकता है। राम राम।''

संबित पात्रा ने बीते कुछ दिनों में अपने पहले कई ट्वीट में राजीव गांधी और सिख दंगों का जिक्र किया है। दोनों नेताओं का यह ट्वीट वायरल हो गया है। 

संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत 

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता बढ़ाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने सोमवार (11 मई) को बताया कि जिले के सिविल लाइंस थाने में पुलिस ने युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। 

पुलिस के मुताबिक, पाढ़ी ने पुलिस में शिकायत की थी कि पात्रा ने 10 मई को ट्वीट कर दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे तथा बोफोर्स घोटाला को लेकर झूठा आरोप लगाया था। पाढ़ी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि दोनों पूर्व प्रधानमंत्री को किसी भी भ्रष्टाचार और दंगों से संबंधित मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है। जब देश कोविड-19 जैसी चुनौतियों से लड़ रहा है, ऐसे में इस तरह का ट्वीट करना ना केवल विभिन्न धार्मिक समूहों, समुदायों के बीच सद्भाव के लिए हानिकारक है, बल्कि इससे शांति भंग होने की भी आशंका है। 

मोतीलाल वोरा को ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में इसी हफ्ते किया है नोटिस जारी

9 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रवर्तित कंपनी एसोसियेटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के सिलसिले में मुंबई के बांद्रा इलाके में एक नौ मंजिला इमारत का एक हिस्सा कुर्क किया है। इसका मूल्य 16.38 करोड़ रुपये आंका गया है। 

ईडी ने बताया कि उसने कुर्की का एक तात्कालिक आदेश जारी किया है और इस संबंध में एजेएल तथा उसके चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) व कांग्रेस के नेता मोती लाल वोरा को नोटिस जारी किये हैं। एजेएल पर गांधी परिवार के सदस्यों सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का नियंत्रण है। एजेएल समूह नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन करता है। 

Web Title: sambit patra congress leader Motilal Vora twitter war on rajiv gandhi and Sikh riots

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे