'लॉकडाउन कोरोना को खत्म नहीं कर सकता', WHO के इस ट्वीट के बाद ट्रेंड में आए राहुल गांधी, कुछ दिनों पहले मीडिया से कही थी यही बात

By पल्लवी कुमारी | Published: April 21, 2020 02:26 PM2020-04-21T14:26:21+5:302020-04-21T14:26:21+5:30

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 590 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,601 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 14,759 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 3,251 लोग स्वस्थ हो गए हैं। 

Rahul Gandhi Trend on Twitter after WHO says lockdown cannot end it alone covid-19 | 'लॉकडाउन कोरोना को खत्म नहीं कर सकता', WHO के इस ट्वीट के बाद ट्रेंड में आए राहुल गांधी, कुछ दिनों पहले मीडिया से कही थी यही बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी #WHO_With_Rahul हैशटैग के साथ ट्वीट किया है।राहुल गांधी ने 16 अप्रैल को किए अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि लॉकडाउन वायरस का हल नहीं है।

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस (Covid-19) पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ट्वीट कर कहा है, ''सो कॉल्ड लॉकडाउन कोरोना वायरस से बचने में मदद कर सकता है लेकिन ये अकेले पूरी तरह से वायरस का खात्मा नहीं कर सकता है। सारे देश ये सुनिश्चित करें कि वह ज्यादा से वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान कर, टेस्ट करें, आइसोलेट करें और सारे मामले को गंभीरता लें।'' WHO द्वारा किए गए इस ट्वीट के बाद  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ट्रेंड में आ गए हैं। आइए जानें क्यों...?

असल में 16 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने भी कहा था कि कोरोना को लॉकडाउन के खत्म नहीं किया जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा था कि लॉकडाउन वायरस का हल नहीं है। देश में सिर्फ लॉकडाउन लगाकर इस वायरस से जीता नहीं जा सकता है। इसके लिए सरकार को ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करनी होगी।

एक्सपर्ट्स से बात करने के बाद राहुल गांधी ने कहा था- लॉकडाउन वायरस का हल नहीं है

राहुल गांधी और WHO द्वारा कही गई बातों के एक होने के बाद ट्विटर पर हैशटैग #WHO_With_Rahul ट्रेंड करने लगा है। इस ट्रेंड के साथ कई हजार लोगों ने ट्वीट किया है। ट्वीट कर लोग कह रहे हैं कि राहुल गांधी की बात पर उस वक्त ज्यादा लोगों ने ध्यान नहीं दिया लेकिन  WHO का भी यही मानना है। 

महाराष्ट्र कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी ट्वीट कर यही बात कही है। 

बता दें कि राहुल गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह पिछले काफी समय से बड़ी तादादा में एक्सपर्ट्स से बात कर रहे हैं। जिनका ये मानना है कि स्थिति बहुत गंभीर है। लॉकडाउन वायरस का हल नहीं है। 

देखें लोगों की प्रतिक्रिया 

पढ़ें राहुल गांधी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर और क्या-क्या कहा था? 

राहुल गांधी ने कहा था, ये समझना होगा कि लॉकडाउन एक पॉज बटन की तरह है, यह किसी भी तरह से कोरोनावायरस का समाधान नहीं है। जब हम लॉकडाउन से बाहर आते हैं, तो वायरस अपना काम फिर से शुरू कर देगा। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास लॉकडाउन से बाहर आने की रणनीति हो। 

राहुल गांधी ने कहा था, लॉकडाउन सिर्फ समय देता है- टेस्ट बढ़ाने, अस्पताल तैयार करने, वेंटिलेटर प्राप्त करने के लिए। एक गलत धारणा है, जिसे मैं साफ करना चाहता हूं। किसी भी तरह से लॉकडाउन वायरस को नहीं हराता है, यह कुछ समय के लिए वायरस को रोकता है। 

Web Title: Rahul Gandhi Trend on Twitter after WHO says lockdown cannot end it alone covid-19

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे