पटना की फेमस 'चाय वाली' प्रियंका गुप्ता ने समेटी अपनी दुकान, जानिए अब क्या करेंगी ‘ग्रेजुएट चाय वाली’

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 30, 2022 06:16 PM2022-04-30T18:16:53+5:302022-04-30T18:24:09+5:30

'एमबीए चायवाला' से प्रेरित होकर पटना के पटना वीमेंस कॉलेज के सामने चाय का स्टार्टअप शुरू करने वाली प्रियंका के पास चाय पीने वाले कस्टमर्स की लंबी लाइन लगी रहती थी और प्रियंका के इसी प्रयास को देखते हुए किसी ने उसकी बड़ी हेल्प की और उन्हें बड़े से फूड ट्रक का ऑफर किया है।

Patna's famous 'Chai Wali' Priyanka Gupta wraps up her shop, know what 'Graduate Chai Wali' will do now | पटना की फेमस 'चाय वाली' प्रियंका गुप्ता ने समेटी अपनी दुकान, जानिए अब क्या करेंगी ‘ग्रेजुएट चाय वाली’

पटना की फेमस 'चाय वाली' प्रियंका गुप्ता ने समेटी अपनी दुकान, जानिए अब क्या करेंगी ‘ग्रेजुएट चाय वाली’

Highlightsपटना की 'ग्रेजुएट चायवाली' प्रियंका गुप्ता वीमेंस कॉलेज के सामने वाली चाय की दुकान को समेट रही हैंप्रियंका 'ग्रेजुएशट चायवाली' की दुकान को बंद करके एक बड़े से फूड ट्रक पर बिजनेस करेंगीपुर्णिया की रहने वाली प्रियंका की दुकान पटना ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में चर्चा का विषय बनी हुई है

पटना: सोशल मीडिया से सुर्खियों में आने वाली पटना की 'ग्रेजुएट चायवाली' प्रियंका गुप्ता अपने चाय की दुकान को समेट रही है। अब आप ये न सोचें कि प्रियंका को बिजनेस में घाटा हो रहा था, इसलिए उन्होंने 'चायवाली' बनने का ख्वाब अधूरा छोड़ दिया।

'एमबीए चायवाला' से प्रेरित होकर पटना के पटना वीमेंस कॉलेज के सामने चाय का स्टार्टअप शुरू करने वाली प्रियंका के पास चाय पीने वाले कस्टमर्स की लंबी लाइन लगी रहती थी और प्रियंका के इसी प्रयास को देखते हुए किसी ने उसकी बड़ी हेल्प की और उन्हें बड़े से फूड ट्रक का ऑफर किया है। इस तरह से प्रियंका गुप्ता बेली रोड स्थित अपनी 'ग्रेजुएशन चायवाली' की दुकान को समेट कर एक बड़ी बड़े से फूड ट्रक पर चाय के अलावा अन्य तरह के स्नैक्स के साथ अपनी दुकान को संचालित करेंगी।

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गुप्ता के हौसले की सराहना करते हुए किसी ने उन्हें बड़े से फूड ट्रक देकर हेल्प करने का ऑफर किया लेकिन प्रियंका ने उस फूड ट्रक को मुफ्त में लेने से इनकार कर दिया। प्रियंका ने उस फूड ट्रक को उसी शर्त पर लिया है कि वो धीरे-धीरे उस ट्रक की कीमत अदा कर देंगी। 

इस मामले में बात करते हुए प्रियंका ने बताया है कि यह मिनी फुड ट्रक है। इसमें वो अपनी तरह का एक प्रोफेशनल चाय बनाने वाला रखेंगी और कस्टमर्स को उनके मन माफिक चाय पिलाएंगी। उन्होंने कहा कि पहले वो अकेले ही सारा काम करती थीं लेकिन अब अपने चाय के बिजनेस को बढ़ाने के लिए और लोगों को भी साथ में जोड़ेंगी। 

प्रियंका ने कहा कि वो इसके अभी काफी रिसर्च कर रही हैं और उन्हें उम्मीद है कि बिजनेस के बेहतर रास्ते उन्हें जल्द ही मिल जाएंगे। प्रियंका ने कहा कि एक समय था जब मैं नौकरी के लिए लोगों के यहां अपना रिज्यूम देती थी लेकिन आज की तारीख में मेरे यहां कई लोग नौकरी के लिए रिज्यूम देने के लिए आ रहे हैं।

प्रियंका के मुताबिक आने वाले 3-4 दिनों में उनके पास मिनी फुड ट्रक आ जाएगा, जिसके बाद वो लोगों को चाय के साथ कई तरह के स्नैक्स भी बेचना शुरू करेंगे। वैसे पहले भी प्रियंका चाय के साथ कई तरह के कुकीज बेच रही थी।

प्रियंका ने बताया कि चाय के बिजनेस में उन्हें पहचान तो मिल ही रही है, साथ में अच्छी इनकम भी हो रही है। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने उनके 'ग्रेजुएशन चायवाली' के फ्रेंचाइजी री भी मांग की है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रियंका अपने चाय के बिजनेस का रजिस्ट्रेशन करा चुकी हैं और साथ ही जीएसटी सर्टिफिकेट के लिए भी उन्होंने अप्लाई कर दिया है।

बाजार कंपटीशन के बारे में बात करते हुए प्रियंका गुप्ता ने कहा कि बाजार में उनका मुकाबला किसी और से नहीं बल्कि खुद उनसे ही है। 24 साल की प्रियंका पुर्णिया की रहने वाली हैं और उनकी दुकान इस समय पटना ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में खासी चर्चा में है। 

Web Title: Patna's famous 'Chai Wali' Priyanka Gupta wraps up her shop, know what 'Graduate Chai Wali' will do now

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे