IIT मुंबई के छात्र रहे पराग अग्रवाल के ट्विटर के CEO बनते ही वायरल हुए श्रेया घोषाल और पराग के पुराने ट्वीट

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 30, 2021 03:42 PM2021-11-30T15:42:18+5:302021-11-30T15:43:42+5:30

ट्विटर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद पर पदोन्नति के साथ पराग अग्रवाल भारतीय मूल के उन कार्यकारियों में शामिल हो गए हैं जो अमेरिकी में स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनियों की अगुवाई कर रहे हैं।

Parag Agrawal on becoming Twitter CEO Shreya Ghoshal congratulates ‘bachpan ka dost’ So proud of you | IIT मुंबई के छात्र रहे पराग अग्रवाल के ट्विटर के CEO बनते ही वायरल हुए श्रेया घोषाल और पराग के पुराने ट्वीट

गायिका ने पराग को अपना 'बचपन का दोस्त' (बचपन का दोस्त) कहा।

Highlightsआईआईटी-मुंबई और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं।सालाना 10 लाख डॉलर का वेतन मिलेगा।सह-संस्थापक डॉर्सी ने करीब 16 साल बाद कंपनी से हटने की घोषणा की है।

नई दिल्लीः गायिका श्रेया घोषाल ने अपने मित्र भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्विटर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का कार्यभार संभालने पर बधाई दी और कहा कि उन्हें अग्रवाल पर ‘‘गर्व’’ है।

गायिका श्रेया घोषाल पराग अग्रवाल की सफलता का जश्न मना रही हैं, क्योंकि वह ट्विटर इंक के नए सीईओ बन गए हैं। श्रेया ने ट्विटर पर लिया और पराग के लिए एक बधाई संदेश साझा किया। “बधाई @पराग आप पर गर्व है !! हमारे लिए बड़ा दिन। गायिका ने पराग को अपना 'बचपन का दोस्त' (बचपन का दोस्त) कहा।

कुछ पुराने ट्वीट के अनुसार, पराग और श्रेया बचपन के दोस्त हैं। श्रेया ने पराग के कार्यभार संभालने पर ट्वीट किया, ‘‘बधाई हो पराग, तुम पर गर्व है। हमारे लिए यह एक बड़ा दिन है...इस खबर से काफी खुश हूं।’’ मई 2010 में घोषाल ने अग्रवाल के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए उन्हें ‘‘बचपन का दोस्त’’ बताया था और अपने प्रशंसकों से उन्हें ‘फॉलो’ करने की अपील की थी।

इस ट्वीट के जवाब में पराग ने गायिका को धन्यवाद भी कहा था। ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी ने सोमवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का पद छोड़ने की घोषणा की थी और कहा था कि अब अग्रवाल कंपनी के नए सीईओ होंगे। आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कम्पनी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) हैं।

आईआईटी बंबई ने ट्विटर का सीईओ बनाए जाने पर अपने पूर्व विद्यार्थी पराग अग्रवाल को बधाई दी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), बंबई ने अपने पूर्व विद्यार्थी पराग अग्रवाल को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के तौर पर पदोन्नत किए जाने पर मंगलवार को बधाई दी। संस्थान ने ट्वीट किया, “हमारे पूर्व छात्र डॉ पराग को ट्विटर का नया सीईओ नियुक्त किए जाने पर बधाई।

डॉ अग्रवाल ने 2005 में आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक डिग्री हासिल की थी। उन्होंने 2011 में ट्विटर के लिए काम शुरू किया था और 2017 में वह सीटीओ नियुक्त किए गए थे।” मुंबई में जन्मे पराग की मां सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षिका हैं। उनके पिता परमाणु ऊर्जा क्षेत्र में कार्यरत थे और वहां वरिष्ठ पदों पर थे।

पराग (37) ने मुंबई के एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूल से पढ़ाई की है। वह 2005 में अमेरिका चले गए। 2011 में, वह स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पीएचडी की पढ़ाई करते हुए ट्विटर से जुड़ गए थे। ट्विटर के निवर्तमान सीईओ डोरसी ने सोमवार को घोषणा की कि अग्रवाल कंपनी के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे। डोरसी ने उस कंपनी में 16 साल बाद सीईओ का पद छोड़ दिया जिसके वह सह-संस्थापक भी हैं।

Web Title: Parag Agrawal on becoming Twitter CEO Shreya Ghoshal congratulates ‘bachpan ka dost’ So proud of you

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे