मुजफ्फरपुर में अब मोदी गुल्लक की हो रही बिक्री, बच्चों को देना चाहते हैं पीएम के कार्यों का संदेश

By एस पी सिन्हा | Published: July 15, 2021 06:40 PM2021-07-15T18:40:50+5:302021-07-15T18:42:44+5:30

बच्चे अब मोदी आकृति वाले गुल्लकों में पैसे जमा करेंगे. इसके पहले नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाकर जयप्रकाश पहले भी सुर्खियों में रहे थे. 

Muzaffarpur PM Narendra Modi used as money storage bank sculptor Jai Prakash I got idea of making | मुजफ्फरपुर में अब मोदी गुल्लक की हो रही बिक्री, बच्चों को देना चाहते हैं पीएम के कार्यों का संदेश

प्रधानमंत्री देश को बचाने की कोशिश में लगे हैं तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए उनके नाम पर गुल्‍लक बनाने का निर्णय किया.

Highlightsबच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेशों का प्रसार करना चाहते हैं. मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी लोग नरेन्द्र मोदी की प्रतिमा खरीदने आते थे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी.

पटनाः बिहार के मुजफ्फरपुर में एक मूर्तिकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आकृति के गुल्लक बनाया है.

मोदी के मुरीद मूर्तिकार जयप्रकाश इन दिनों उनकी आकृति को गुल्लक बनाकर इसके माध्‍यम से बच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेशों का प्रसार करना चाहते हैं. बच्चे अब मोदी आकृति वाले गुल्लकों में पैसे जमा करेंगे. इसके पहले नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाकर जयप्रकाश पहले भी सुर्खियों में रहे थे. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयप्रकाश के बनाये मोदी मूर्ति की डिमांड चुनावी मौसम में भी काफी अधिक रही. चुनाव के दौरान केवल मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी लोग नरेन्द्र मोदी की प्रतिमा खरीदने आते थे. जयप्रकाश के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश को बचाने की कोशिश में लगे हैं तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए उनके नाम पर गुल्‍लक बनाने का निर्णय किया. मूर्तिकार जयप्रकाश उसे यह मूर्ति बनाने का विचार तब आया जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल जनता कर्फ्यू की घोषणा की.

जयप्रकाश के अनुसार प्रधानमंत्री देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. और उन्होंने(जयप्रकाश) पैसे बचाने के लिए इसे बनाने का फैसला किया. मूर्तिकार ने बताया कि इस गुल्लक में करीब 1 लाख रुपये (सिक्के और नोट दोनों) जमा किये जा सकते हैं. इस गुल्‍लक को बनाने में उन्‍हें एक महीने का वक्‍त लगा. इसे बाजार में लाग खूब पसंद कर रहे हैं. जयप्रकाश नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं.

Web Title: Muzaffarpur PM Narendra Modi used as money storage bank sculptor Jai Prakash I got idea of making

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे