Mayur Shelke: दिलेरी फिर दरियादिली, वायरल वीडियो वाले मयूर शेलके ने जीत लिया सबका दिल

By गुणातीत ओझा | Published: April 23, 2021 03:42 PM2021-04-23T15:42:41+5:302021-04-23T16:29:19+5:30

मुंबई के वांगणी रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर गिरे मासूम बच्चे को बचाने वाले रेलवे के प्वाइंट्समैन मयूर शेलके ने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया है। मयूर शेलके ने रेलवे की तरफ से मिली 50 हजार रुपये इनाम राशि का आधा हिस्सा उस बच्चे को देने का फैसला किया जिसकी उन्होंने जान बचाई थी।

Mayur Shelkhe pointsman who saved child fell on tracks at Vangani railway station will give half of railway award money to child | Mayur Shelke: दिलेरी फिर दरियादिली, वायरल वीडियो वाले मयूर शेलके ने जीत लिया सबका दिल

mayur shelke

Highlightsशेलके ने जान की बाजी लगाकर बच्चे को तेज रफ्तार ट्रेन के नीचे आने से बचाया था।मुंबई के वांगणी रेलवे स्टेशन पर नेत्रहीन मां के हाथ से छूटकर बच्चा गिर गया था रेलवे ट्रैक पर।रेलवे की तरफ से मिली 50 हजार रुपये इनाम राशि का आधा हिस्सा बच्चे को देंगे मयूर शेलके।

Mayur Shelke Donates Money to Child:मुंबई के वांगणी रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर गिरे मासूम बच्चे को अपनी जान पर खेलकर बचाने वाले रेलवे के प्वाइंट्समैन मयूर शेलके की पूरे देश में तारीफ हो रही है। मयूर शेलके ने बच्चे को बचाकर दिलेरी की मिसाल पेश की। शेलके की बहादुरी तो जगजाहिर हो ही चुकी है। अब उन्होंने यह भी साबित कर दिया है कि वे बहादुर होने के साथ-साथ बड़े दिल वाले भी हैं। बच्चे की जान बचाने के लिए रेलवे ने उन्हें सम्मान और इनाम के रूप में 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। शेलके ने इस इनाम राशि का आधा हिस्सा उस बच्चे को देने का फैसला किया जिसकी उन्होंने जान बचाई थी। इस सराहनीय फैसले के बाद शेलके के लिए लोगों में और इज्जत बढ़ गई है। इस रियल हिरो की तारीफ में लोग सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।  

मयूर शेलके ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि जब उन्हें पता चला कि बच्चे की मां नेत्रहीन है और उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो उन्होंने यह फैसला लिया। शेलके ने कहा कि मैं बच्चे के उज्जवल भविष्य के लिए इनाम की आधी राशि उसे दान करूंगा। उन्होंने कहा कि वे कामना करते हैं कि बच्चे का भविष्य उज्जवल हो। 

बता दें कि दो दिन पहले मुंबई के वांगणी रेलवे स्टेशन पर नेत्रहीन मां अपने बच्चे को लेकर प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। इस दौरान बच्चे का नियंत्रण डगमगाया और वह रेलवे ट्रैक पर जा गिरा। बेबस नेत्रहीन मां चाहकर भी अपने बच्चे की मदद नहीं कर पा रही थी। जिस ट्रैक पर बच्चा गिरा था उसी ट्रैक पर तेज रफ्तार ट्रेन आ रही थी। बच्चे को ट्रैक पर फंसा देख रेलवे के प्वाइंट्समैन मयूर शेलके ने समय न गंवाते हुए अपनी जान की परवाह किए बिना तेज रफ्तार ट्रेन की तरफ दौड़ने लगे और बच्चे को बचा लिया। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि वहां खड़े लोंगो के होश फाख्ता हो गए। इस रेस्क्यू मिशन में पल भर की देरी होती तो बच्चे और मयूर शेलके की जान भी जा सकती थी। 

रेल कर्मी मयूर शेलके की इस बहादुरी का सीसीटीवी फुटेज मुंबई सेंट्रल ने जब ट्वीट किया तो सोशल मीडिया पर शेलके की तारीफों की बाढ़ आ गई। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल समेत तमाम दिग्गज हस्तियों ने शेलके की तारीफ में ट्वीट किया है। पियूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, हमारे रेलवे कर्मचारियों में से एक, मयूर शेल्के ने एक बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। उनके काम, और उनके विचार हमारे और समाज के लिए प्रेरणादायक हैं। पूरे रेलवे परिवार को उन पर गर्व है।

मयूर की बहादुरी देख कई लोगों ने उन्हें इनाम देने का ऐलान किया है। उनके अपने रेलवे डिपार्टमेंट ने उन्हें 50, 000 रुपए का इनाम दिया है। इस इनाम राशि की घोषणा के बाद मयूर ने तय किया है कि वो इस राशि का आधा हिस्सा उस बच्चे को दे देंगे जिसकी उन्होंने जान बचाई थी। मयूर ने बाकायदा एक वीडियो जारी कर इसकी घोषणा की है।

Web Title: Mayur Shelkhe pointsman who saved child fell on tracks at Vangani railway station will give half of railway award money to child

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे