जानिए-क्यों भूटान के पूर्व PM पत्नी को पीठ पर लादकर चलने लगे, वायरल हुई तस्वीर

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 18, 2018 02:15 PM2018-09-18T14:15:58+5:302018-09-18T14:41:33+5:30

11 सितंबर को पूर्व पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह तस्वीर ट्वीट किया था। अपनी पीठ पर पत्नी को लादकर कीचड़ के बीच गुजरते हुए तस्वीर की पूर्व पीएम ने वजह बताई।

bhutan Former PM Tshering Tobgay and his wife photos viral on social media | जानिए-क्यों भूटान के पूर्व PM पत्नी को पीठ पर लादकर चलने लगे, वायरल हुई तस्वीर

जानिए-क्यों भूटान के पूर्व PM पत्नी को पीठ पर लादकर चलने लगे, वायरल हुई तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक तरफ जहां ट्रोल सेलिब्रिटी, नेताओं के पोस्ट को लेकर ट्रोलिंग कर लोगों के दिलों में नफरत फैलाते हैं। वहीं दूसरी तरफ भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने सोशल मीडिया में फैले नफरतों के बीच प्यार का पैगाम आसान भाषा में दे रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर भूटान के पूर्व पीएम तोबगे ने अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें वो और उनकी पीठ पर लदी पत्नी की है। इस फोटो में वो अपनी पत्नी को पीठ पर लादे कीचड़ से गुजर रहे हैं। यह तस्वीर प्रेम की यथार्थ को सिद्ध करता है।

11 सितंबर को पूर्व पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह तस्वीर ट्वीट किया था। अपनी पीठ पर पत्नी को लादकर कीचड़ के बीच गुजरते हुए तस्वीर की पूर्व पीएम ने वजह बताई। उन्होंने लिखा कि ‘सर वॉल्टर रैले जैसा तो नहीं हूं। लेकिन मैंने वो जरूर किया, जो किसी पुरुष को अपनी पत्नी के पैरों को साफ रखने के लिए करना चाहिए।’  मतलब पत्नी के पैरों में गंदगी न लगे इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी को पीठ पर लाद लिया। 


इस तस्वीर पर लोगों ने खूब लाइक और कमेंट किया। एक ट्विटर यूजर ने कहा कि यह तस्वीर अद्भुत , त्याग और निःस्वार्थ प्रेम की झलक पेश करती है।  


ट्विटर पर शिवांगी पंडिता कहती हैं कि इस इस तस्वीर ने तो मेरा दिल छु लिया। 


वहीं, शेरिंग तोबके ने अपने इस ट्वीट में सर वॉल्टर के बार में लिखा। बता दूं कि सर वॉल्टर एक मशहूर कवि और ब्रिटिश सेना के हिस्सा थे। कहा जाता है कि महारानी एलिजाबेथ प्रथम के रास्ते में कीचड़ आने पर वॉल्टर साहब ने उस पर अपना ओवरकोट बिछा दिया था। ताकि महरानी के पैर गंदा न हो। 

इसके बाद शेरिंग तोबके ने अपनी पत्नी के साथ 16 सितंबर को अपनी पत्नी के साथ एक तस्वीर और ट्वीट की। इसमें वो खूले आसमान और ग्लेशियर के बीच में हैं। उन्होंने लिखा कि हवा और उगते सूरज में प्यार। उन्होंने लिखा कि ताशी और मैं यहां सालभर के मास्क नृत्य त्यौहार का लुत्फ ले रहे हैं।


Web Title: bhutan Former PM Tshering Tobgay and his wife photos viral on social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :weirdअजब गजब