googleNewsNext

PM Modi के खिलाफ चुनाव लड़ चुके Congress नेता Ajay Rai को लग रहा Mukhtar Ansari से डर| CM Yogi को लिखा पत्र

By गुणातीत ओझा | Published: February 8, 2021 11:01 PM2021-02-08T23:01:56+5:302021-02-08T23:02:59+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के कांग्रेस (Congress) नेता व पूर्व विधायक अजय राय (Ajay Rai) को मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) से डर सताने लगा है।

अजय राय को लग रहा मुख्तार अंसारी से डर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के कांग्रेस (Congress) नेता व पूर्व विधायक अजय राय (Ajay Rai) को मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) से डर सताने लगा है। उन्होंने मुख्तार अंसारी से खुद के जान को खतरा बताया है। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अजय राय कहते नजर आ रहे हैं कि मुख्तार के लोग उनके साथ व उनके करीबियों के साथ कुछ भी कर सकते हैं। अजय राय ने अपनी सुरक्षा को लेकर सीएम योगी से चिंता व्यक्त की है। राय ने सीएम योगी को एक पत्र लिखा है जिसमें मुख्तार से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की गई है। उनका आरोप है कि पत्र लिखे जाने के बाद भी योगी सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है और न ही उन्हें अभी तक सुरक्षा प्रदान की गई है।

आइये अब आपको बताते हैं अजय राय और मुख्तार अंसारी के बीच दुश्मनी के बारे में। इसके लिए हमें साल 1991 में चलना होगा। 1991 में मुख्तार गैंग के शूटरों ने वाराणसी में अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या कर दी थी। यह हत्याकांड उस दौर में कई दिनों तक सुर्खियों में बना हुआ था। भाई की हत्या के बाद पूर्व विधायक अजय राय ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी मुख्य आरोपी है। खुद अजय राय इस मामले में गवाह है। मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में चल रही है। अजय राय ने बताया कि कोर्ट ने उनकी सुरक्षा के लिए सरकार को आदेश जारी किया है। कोर्ट के आदेश के बावजूद राजनैतिक द्वेष में योगी सरकार उन्हें सुरक्षा नहीं दे रही है।

पूर्व विधायक अजय राय ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को बचा रही है। अजय राय ने कहा- मेरे भाई के हत्याकांड में मुख्तार अंसारी मुख्य आरोपी है मै हत्याकांड का गवाह हूँ लेकिन सरकार नही चाहती कि मैं इस मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ कोर्ट में गवाही दूं। इसलिए वे मुझे सुरक्षा नही दे रही है। अजय राय ने बताया कि इस मामले में 9 फरवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट में फिर सुनवाई होनी है। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वे माफियाओं को संरक्षण देते हैं।

बता दें कि मुख्तार अंसारी इस वक्त कांग्रेस शासित राज्‍य पंजाब की जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश सरकार मुख्तार अंसारी को वापस लाने के हर संभव प्रयास कर रही है। लेकिन पंजाब सरकार की ओर से मुख्‍तार की सेहत का हवाला देकर उसकी पेशी के लिए मनाही की जा चुकी है। इस मामले में दिवंगत भाजपा विधायक कृष्‍णानंद राय की पत्‍नी और भाजपा नेता अलका राय ने कांग्रेस पर मुख्‍तार अंसारी को बचाने का आरोप लगाया है। अलका राय पत्र और वीडियो जारी कर कई बार कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर मुख्‍तार अंसारी को बचाने का आरोप लगा चुकी हैं। वहीं राजस्‍थान में मुख्‍तार के फरार बेटे के शादी रचाने की फोटो वायरल होने के बाद से कांग्रेस और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है।

टॅग्स :मुख्तार अंसारीयोगी आदित्यनाथMukhtar AnsariYogi Adityanath