googleNewsNext

30 अप्रैल तक बढ़ा दीजिए लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों ने पीएम को दी सलाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 11, 2020 03:49 PM2020-04-11T15:49:19+5:302020-04-11T15:49:19+5:30

thmub-लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ेगा ?
Coronavirus:Lockdown बढ़ाने पर PM Modi को Kejriwal की सलाह | Covid 19

हर व्यक्ति मास्क इस्तेमाल करे ये संदेश देने के लिए पीएम मोदी आज खुद भी सफेद रंग का मास्क पहने नज़र आए.  पीएम के अलावा और कई राज्यों के सीएम जैसे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी मास्क पहने नजर आए. पीएम देश में चल रहे कोरोना संकट से लड़ने के लिए आगे के रास्ते पर चर्चा करने के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से कर रहे थे. चर्चा के केंद्र में ये मुद्दा था कि संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जारी 21 दिनों के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं . इस मिटिंग में दिल्ली के सीम अरविंद केजरीवाल ने पीएम से लॉकडाउन को 30अप्रैल तक बढ़ाने का सुझाव दिया. इसके अलावा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कम से कम दो हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया. 

इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार शामिल हुए. 

हालांकि की इस बैठक में बहुजन समाज पार्टी शामिल नहीं थी लेकिन बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि अगर सरकार लॉकडाउन आगे बढ़ाने का कोई फैसला लेती है तो उनकी पार्टी इसका स्वागत करेगी. बसपा प्रमुख ने ये बी कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारों से भी अपील है कि वे इस राष्ट्रीय संकट की घड़ी में जाति, धर्म तथा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर तथा कोई भी फैसला लेते समय गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों एवं इनकी मदद का जरूर ध्यान रखें. 

पीएम मोदी ने कोरोना से जंग में विशेषज्ञों की भी राय ली है. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन बढ़ा सकती है. 21 दिनों के लॉकडाउन लागू होने के बाद पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं.  पिछले 2 अप्रैल को भी पीएम ने मुख्यमंत्रियों के संग बातचीत में लॉकडाउन से बाहर आने पर सुझाव मांगे थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक कोरोना वायरस संक्रमण क 7447 मामले सामने आए हैं और इसके कारण 239 लोगों की जानें जा चुकी है.  इससे पहले बुधवार को पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी नेताओं  से बात की थी. जिसमें भी ये बात सामने निकल कर आई थी कि लॉकडाउन एक बार में नहीं हटेगा. यूपी सरकार भी कह चुकी हा कि तबलीगी जमात के कारण राज्य में बढ़े कोरोनावायरस के मरीजों  संख्या के बाद मामला संवेदनशील हो गया हैं . ऐसे लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा ऐसा कहना मुश्किल है. इसके बाद यूपी के 15 जिलों में हॉटस्पॉट की पहचान के बाद इन इलाकों को सील कर दिया है और जारी लॉकडाउन तक वहा लोगों को जरूरी सामान की सप्लाई होम डिलीवरी के जरिए की जा रही है. तेलंगाना के सीएम के चंद्रेशेखर राव ने पहले भी पीएम मोदी से लॉकडाउन आगे बढ़ाने की अपील कर चुके थे. 

 


 

 
 

टॅग्स :नरेंद्र मोदीकोरोना वायरस लॉकडाउनदिल्ली में कोरोनाउत्तर प्रदेश में कोरोनामहाराष्ट्र में कोरोनाअरविंद केजरीवालकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्सNarendra ModiCoronavirus LockdownCoronavirus in DelhiCoronavirus in Uttar PradeshCoronavirus in MaharashtraArvind KejriwalCoronavirus Hotspots