अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैं रामानंद सागर के परिजन, मांगी जमीन

By राजेंद्र कुमार | Published: August 4, 2023 06:44 PM2023-08-04T18:44:03+5:302023-08-04T18:45:14+5:30

रामानंद सागर के पौत्र शिव सागर ने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के सचिव नीरज शुक्ला से मुलाक़ात कर पार्क के निर्माण के लिए जमीन मांगी है। इस संबंध में शिव सागर पार्क के निर्माण को लेकर एक बुकलेट भी नीरज शुक्ला को दी है।

Ramanand Sagar's family wants to build Shri Ram Janmabhoomi spiritual park in Ayodhya | अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैं रामानंद सागर के परिजन, मांगी जमीन

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsरामानंद सागर के परिजन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैंशिव सागर ने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद से मांगी जमीनप्रस्ताव पर उनसे पार्क के निर्माण को लेकर डीपीआर मांगी गई है

लखनऊ: रामायण सीरीयल बनाकर दुनिया भर में नाम कमाने वाले रामानंद सागर के परिजन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैं। इसके लिए रामानंद सागर के पौत्र शिव सागर ने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के सचिव नीरज शुक्ला से मुलाक़ात कर पार्क के निर्माण के लिए जमीन मांगी है। इस संबंध में शिव सागर पार्क के निर्माण को लेकर एक बुकलेट भी नीरज शुक्ला को दी है।

नीरज शुक्ल का कहना है कि शिव सागर द्वारा पार्क के निर्माण को लेकर दिए गए प्रस्ताव पर उनसे पार्क के निर्माण को लेकर डीपीआर मांगी गई है। परिषद को डीपीआर मिलने के बाद ही पार्क के निर्माण को लेकर जमीन उपलब्ध कराने पर फैसला लिया जाएगा। नीरज शुक्ला के अनुसार रामानंद सागर के परिजन उनकी यादों को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क बनाकर जिंदा रखना चाहते हैं। इसके लिए शिव सागर रामायण सीरियल में काम करने वाले कुछ कलाकारों के साथ लखनऊ आए।

यहां आवास विकास परिषद के मुख्यालय में उन्होने परिषद के सचिव और अन्य उच्चाधिकरियों से मुलाक़ात कर उन्हे अपनी मंशा बताई। इस पर उनसे अयोध्या में पार्क के निर्माण को लेकर डीपीआर उपलब्ध कराने को कहा गया।  शिव सागर ने जल्द ही डीपीआर कराये जाने की बात कही है। नीरज शुक्ला का कहना है कि डीपीआर मिलने के बाद ही पार्क के लिए जमीन मुहैया कराने पर विचार किया जाएगा।

फिलहाल आवास विकास परिषद के अधिकारियों से मिले आश्वासन  के बाद शिव सागर और उनके साथ आगे कलाकार काफी खुश हैं। इन सभी लोगों ने अयोध्या जाकर वहां अधिकारियों से पार्क के निर्माण को लेकर चर्चा की। अयोध्या के कमिशनर से भी शिव सागर ने मुलाक़ात की। अयोध्या में रामलला के मंदिर का दर्शन करने के बाद शिव सागर और उसके साथ आए कलाकारों ने लता मंगेशकर चौक को भी देखा। इसके अलावा उन्होंने अयोध्या के अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन भी किए।

Web Title: Ramanand Sagar's family wants to build Shri Ram Janmabhoomi spiritual park in Ayodhya

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे