अयोध्या: राम मंदिर के लिए अब तक दान में मिली 55 हजार करोड़ रुपये की धनराशि, हर माह अब आ रहे करीब एक करोड़

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 14, 2023 08:48 AM2023-07-14T08:48:34+5:302023-07-14T09:05:59+5:30

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है। अब तक मंदिर निर्माण के लिए 55 हजार करोड़ रुपये का दान मिल चुका है। फिलहाल हर माह करीब एक करोड़ रुपये बतौर दान मंदिर को मिल रहे हैं।

Ayodhya Ram Temple: So far 55 thousand crore rupees been donated | अयोध्या: राम मंदिर के लिए अब तक दान में मिली 55 हजार करोड़ रुपये की धनराशि, हर माह अब आ रहे करीब एक करोड़

अयोध्या: राम मंदिर के लिए अब तक दान में मिली 55 हजार करोड़ रुपये की धनराशि, हर माह अब आ रहे करीब एक करोड़

त्रियुगनारायण तिवारी

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य जो आगे बढ़ रहा है उसी रफ्तार में रामलला को चढ़ावा भी बढ़ रहा है पहले रामलला को मिली दान को महीने में दो बार गिनती कराई जाती थी। अब वह गिनती रोज करनी पड़ रही है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता का कहना है कि समर्पण निधि अभियान में भक्तों द्वारा 42 दिन में 35 हजार करोड़ रुपये एकत्रित हुए थे। 

अब मंदिर में हर माह करीब 1 करोड़ रुपये का चढ़ावा आ रहा है। यह रकम पहले के 4 गुना से ज्यादा है। चढ़ावे की रकम को गिनने के लिए 10 कर्मचारी भी लगाए गए हैं। गर्भ गृह में रखे गए दानपात्र में हर महीने में लगभग 1 करोड़ रुपये का दान आ रहा है। 

मंदिर को दान देने वालों में प्रमुख लोगों में मुरारी बापू 11 करोड़. पटना महावीर मंदिर 8 करोड़, उद्धव ठाकरे शिवसेना एक करोड़, संघ कार्यकर्ता सियाराम 1 करोड़ मिल चुके हैं। 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सूत्रों का कहना है कि मंदिर में अब तक लगभग 400 करोड़ रुपया खर्च हो चुका है। मंदिर निर्माण पूरा कराने में लगभग 18 सौ करोड रुपए की लागत का अनुमान है। राम मंदिर में दिन प्रतिदिन भीड़ बढ़ती चली जा रही है और जिला प्रशासन और सुरक्षा इकाइयां नई नई व्यवस्था कर रही है। राम मंदिर निर्माण के लिए भक्तों द्वारा आज तक 55 हजार करोड़ रूपया दान दिया जा चुका है।

Web Title: Ayodhya Ram Temple: So far 55 thousand crore rupees been donated

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे