अकबरुद्दीन औवेसी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए जाने पर भाजपा ने दी शपथ 'बहिष्कार' की धमकी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 9, 2023 08:45 AM2023-12-09T08:45:04+5:302023-12-09T08:52:47+5:30

भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक राजा सिंह ने तेलंगाना विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के रूप में अकबरुद्दीन ओवैसी की नियुक्ति पर कड़ा विरोध जताया है।

BJP swears in, threatens 'boycott' if Akbaruddin Owaisi is appointed Protem Speaker | अकबरुद्दीन औवेसी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए जाने पर भाजपा ने दी शपथ 'बहिष्कार' की धमकी

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा विधायक टी राजा सिंह ने अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाने का कड़ा विरोध किया राजा ने कहा कि मैं जब तक जीवित हूं, एआईएमआईएम के सामने कभी शपथ नहीं लूंगाभाजपा विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि अकबरुद्दीन औवेसी अतीत में हिंदू विरोधी टिप्पणी कर चुके हैं

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक राजा सिंह ने तेलंगाना विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के रूप में अकबरुद्दीन ओवैसी की नियुक्ति पर विरोध जताया और कहा कि वह और अन्य भाजपा विधायक ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के विधायक के साथ शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार अकबरुद्दीन ओवैसी विधानसभा कार्यवाही की अध्यक्षता कर रहे हैं। रेवंत रेड्डी सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि तेलंगाना के नवनिर्वाचित विधायक शनिवार सुबह 11 बजे होने वाले विधान सभा के पहले सत्र के दौरान शपथ लेंगे।

वहीं अकबरुद्दीन ओवैसी को सदन की कार्यवाही का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने एक वीडियो संदेश में कहा, "मैं जब तक जीवित हूं, एआईएमआईएम के सामने कभी शपथ नहीं लूंगा। क्या मैं उस व्यक्ति (अकबरुद्दीन औवेसी) के सामने शपथ ले सकता हूं, जिसने अतीत में हिंदू विरोधी टिप्पणियां की थीं?"

इसके साथ उन्होंने यह भी याद किया कि जब साल 2018 में एआईएमआईएम का एक सदस्य प्रोटेम स्पीकर था, तब उन्होंने विधायक के रूप में शपथ नहीं ली थी।

विधायक राजा ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस के सरकार बनाने और रेवंत रेड्डी के मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया। नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पहले बीआरएस, एआईएमआईएम और भाजपा के बीच एक मौन सहमति का आरोप लगाया था और उन्हें अब स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उनकी पार्टी और एआईएमआईएम के बीच क्या संबंध है। हम ऐसे व्यक्ति के सामने शपथ नहीं लेंगे। हम बहिष्कार करेंगे।''

भाजपा नेता राजा ने आरोप लगाया कि ऐसे कई वरिष्ठ विधायक हैं, जिन्हें अस्थायी अध्यक्ष बनाया जा सकता था लेकिन सीएम रेवंत रेड्डी अल्पसंख्यकों और एआईएमआईएम नेताओं को खुश करना चाह रहे थे।

भाजपा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नवनिर्वाचित विधायक शनिवार की सुबह राज्य पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी से मिलेंगे और बाद में हैदराबाद के चारमीनार में देवी भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा करेंगे।

राजा सिंह पर पलटवार करते हुए तेलंगाना कांग्रेस के प्रवक्ता चमाला किरण कुमार रेड्डी ने कहा कि प्रोटेम स्पीकर संविधान से जुड़ा मामला है और इस पद पर किसी वरिष्ठ विधायक को नियुक्त किया जाना है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "उन्हें प्रोटेम स्पीकर बनाकर यह नहीं दिखाया गया कि हम एआईएमआईएम के साथ हैं। हमें राजनीति में बने रहने के लिए किसी समुदाय का ध्रुवीकरण नहीं करना है।"

Web Title: BJP swears in, threatens 'boycott' if Akbaruddin Owaisi is appointed Protem Speaker

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे