Assembly Elections 2023: डीएमके ने कांग्रेस को दिया समर्थन, बोली- 'पार्टी कैडर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताएं'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 21, 2023 03:24 PM2023-11-21T15:24:08+5:302023-11-21T15:35:14+5:30

तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके ने मंगलवार को आधिकारिक तौर घोषणा की है कि वह 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दे रही है।

Assembly Elections 2023: DMK supported Congress in the assembly elections, said- 'Party cadre should make Congress candidates win' | Assembly Elections 2023: डीएमके ने कांग्रेस को दिया समर्थन, बोली- 'पार्टी कैडर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताएं'

फाइल फोटो

Highlightsतमिलनाडु की सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके ने किया बड़ा ऐलान डीएमके ने कहा कि वो तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दे रही हैपार्टी ने तेलंगाना में अपने विंग और कैडरों से कहा कि वो कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए काम करें

हैदराबाद: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की प्रमुख घटक और तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके ने मंगलवार को आधिकारिक तौर घोषणा की है कि वह 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दे रही है।

डीएमके ने तेलंगाना में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये जारी बयान में कहा, "तेलंगाना में डीएमके पार्टी के सभी विंग और कैडरों को आदेश दिया जाता है कि वो 'इंडिया' गठबंधन की ओर से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की जीत के लिए प्रयास करें।"

पार्टी की ओर से कहा गया है कि डीएमके तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए के अपने सभी विंग और तेलंगाना कैडरों को आदेश देता है कि वह एक चुनाव कार्य समिति बनाए और उसके माध्यम से कांग्रेस पार्टी के साथ कड़ी मेहनत करते हुए उनके प्रत्याशियो को जीत सुनिश्चित करे।

मालूम हो कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सूबे की सत्ताधारी बीआरएस, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के लिए एक सप्ताह से कुछ अधिक दिनों का वक्त बचा है। ऐसे में चुनावी समर में कूदे सभी राजनीतिक दल जीत पाने के लिए भरपूर प्रयास कर रहे हैं।

तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी।

साल 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उस चुनाव में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), जिसे पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नाम से जाना जाता था। उसने कुल 119 सीटों में से 88 सीटें जीती थी, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस को महज 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा था।

Web Title: Assembly Elections 2023: DMK supported Congress in the assembly elections, said- 'Party cadre should make Congress candidates win'

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे