Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, फीचर्स हुए लीक

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 5, 2018 04:39 PM2018-05-05T16:39:11+5:302018-05-05T16:39:11+5:30

शाओमी रेडमी S2 दिखने में बिल्कुल Xiaomi के Redmi Note 5 Pro और Mi 6X जैसा लग रहा था।

Xiaomi Redmi S2 officially launch on May 10, Specification, feature  | Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, फीचर्स हुए लीक

Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, फीचर्स हुए लीक

HighlightsRedmi S2 कंपनी का अगला बजट स्मार्टफोन हैभारत में 10 मई को लॉन्च हो सकता है स्मार्टफोन

नई दिल्ली, 5 मई। चीनी कंपनी शाओमी के आने वाले स्मार्टफोन Redmi S2 के भारत आने की तारीख सामने आ चुकी है। Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोन 10 मई को चीन में लॉन्च होने की खबर है, वहीं भारत में भी इसे इस दिन लॉन्च किया जा सकता है। शाओमी रेडमी S2 कंपनी का अगला बजट स्मार्टफोन होगा। लॉन्चिंग से जुड़ा एक टीजर सामने आया है जिसमें एक युवक स्टेडियम में दिख रहा है और यहां पैराशूट के साथ S लिखा देखा गया है।

Xiaomi Redmi S2 चीन में एक्सक्लूसिव तौर पर सनिंग.कॉम पर उपलब्ध होगा। पहले आई फोन से जुड़ी तस्वीरों में शाओमी रेडमी S2 दिखने में बिल्कुल Xiaomi के Redmi Note 5 Pro और Mi 6X जैसा लग रहा था।

इसे भी पढ़ें: Flipkart Big Shopping Days Sale: सिर्फ 1 रुपये में मोबाइल और लैपटॉप खरीदने का मौका

 

Xiaomi Redmi S2 के फीचर्स

फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन देखने में पतले बेज़ल वाला है। हेडफोन जैक दिया गया है। ज़िक्र है कि Xiaomi Redmi S2 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। इसमें 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में काम करता है स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर। फोटो के मुताबिक शाओमी रेडमी एस2 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा जो कि आईफोन X के जैसा ही होगा। फोटो में साफ दिख रहा है कि रियर सेटअप में दोनों कैमरे के बीच में फ्लैश लाइट दी गई है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: OnePlus 6 एक बार फिर आया चर्चा में, सबसे खास फीचर्स का हुआ खुलासा
 
इसके अलावा इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 16 जीबी स्टोरेज होगी। फोन के रैम का अभी खुलासा नहीं हुआ है। लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रेडमी एस2 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 12 मेगापिक्सल का Sony IMX486 का एक सेंसर और दूसरा 8 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा इसमें फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। यह फोन 2, 4 और 6 जीबी रैम के वेरिएंट में आएगा।

Web Title: Xiaomi Redmi S2 officially launch on May 10, Specification, feature 

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे