लाइव न्यूज़ :

Top 5 Budget Smartphones: कम कीमत और प्रीमियम फीचर्स में ये टॉप 5 बजट स्मार्टफोन्स है बेस्ट, खरीदने से पहले देखें ये लिस्ट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 21, 2019 7:07 AM

कम कीमत में इनकी परफॉर्मेंस प्रीमियम स्मार्टफोन्स को भी मात देते हैं। ऐसे में मंहगे मोबाइल पर पैसे खर्च करने के बजाय सस्ते फोन्स को खरीदना फायदें का सौदा होता है। तो आइए जानते हैं कम कीमत में आने वाले टॉप 5 बजट स्मार्टफोन्स के बारे में...

Open in App

अगर आप सस्ते स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इसके अलावा इन फोन्स की खासियत इनकी बैटरी भी है जो लंबे टाइम तक चलती है। ये फोन्स कम कीमत में शानदार लुक्स देते हैं।

वहीं, कम कीमत में इनकी परफॉर्मेंस प्रीमियम स्मार्टफोन्स को भी मात देते हैं। ऐसे में मंहगे मोबाइल पर पैसे खर्च करने के बजाय सस्ते फोन्स को खरीदना फायदें का सौदा होता है। तो आइए जानते हैं कम कीमत में आने वाले टॉप 5 बजट स्मार्टफोन्स के बारे में...

Samsung Galaxy A10कीमत- 7,990 रुपये

सैमसंग गैलेक्सी ए10 स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एचडी प्लस इनफिनिटी वी स्क्रीन दिया गया है। फोन ऑक्टाकोर Exynos 7884 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलता है। जिसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में सैमसंग ने 3,400 एमएएच की बैटरी दी है।

Samsung Galaxy A10

वहीं फोन में सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई पर काम करेगा। बता दें कि इस स्मार्टफोन के साथ सैमसंग ने गैलेक्सी ए30 और गैलेक्सी ए50 स्मार्टफोन भी लॉन्च किए थे। ये सभी स्मार्टफोन ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए उपलब्ध होंगे।

Samsung Galaxy M10कीमत- 7,990 रुपये से शुरू

सैमसंग गैलेक्सी एम10 में 19:9 अस्पेक्ट रेशियो वाली 6.2 इंच की एचडी प्लस इनफिनिटी वी डिस्प्ले मिलती है। वहीं इसमें इनहाउस ऑक्टाकोर Exynos 7870 प्रोसेसर मिलता है। यह फोन 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम के साथ आता है। वहीं इसमें सेल्फी के लिए 5 मैगापिक्सल का कैमरा और f/1.9 अपरचर के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 एमपी का अल्ट्रा वाइड सेकेंडरी कैमरा भी मिलता है। गैलेक्सी एम10 में 5,000mAh की बैटरी मिलती है।

Samsung Galaxy M10

Realme 3कीमत- 8999 रुपये से शुरू

इसमें 6.2 इंच का एचडी+ (720x1520 पिक्सल) डिस्प्ले है। फोन में 2.1 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम के दो ऑप्शन हैं- 3 जीबी और 4 जीबी। ड्यूल सिम रियलमी 3 एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलर ओएस 6.0 पर चलेगा। 

Realme 3 में पिछले हिस्से पर ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह एफ/ 1.8 अपर्चर वाला सेंसर है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर काम करेगा। फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया गया है। यह एआई ब्यूटीफिकेशन, एचडीआर और एआई फेस अनलॉक से लैस है।

Realme 3

रियलमी 3 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो ऑप्शन हैं- 32 जीबी या 64 जीबी। स्टोरेज को ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। हैंडसेट की बैटरी 4,230 एमएएच की है।

Xiaomi Y3कीमत- 9,999 रुपये से शुरू

फोन में 6.26 इंच की एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्प्ले मिलेगी। फोन में एक बार में 2 सिम कार्ड के साथ एक मेमोरी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन में क्वैलकॉम का ऑक्टाकोर 632 प्रोसेसर मिलेगा। फोन में आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित एमआईयूआई 10 मिलेगा।

Xiaomi Y3

फोन के कैमरे में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसके साथ ऑटो एचडीआर, एआई पोट्रेट और फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी। वहीं रेडमी वाई3 में ड्यूल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी मिलेगी। बैटरी को लेकर कंपनी ने दो दिन के बैकअप का दावा किया है, जबकि स्टैंडबाय का दावा 18 दिन का है।

Xiaomi Redmi Note 7Sकीमत- 10,999 रुपये से शुरू

रेडमी नोट 7एस में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है। इस फोन में क्वैलकॉम का स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू, 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB की स्टोरेज मिलेगी।

Xiaomi Redmi Note 7S

फोन के कैमरे में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ आपको PDAF, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सपोर्ट के साथ पोट्रेट मोड मिलेगा। फ्रंट कैमरे के साथ फेस अनलॉक मिलेगा। इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

टॅग्स :स्मार्टफोनशाओमीरियलमीसैमसंग गैलेक्सीमोबाइलफोनफोन बैटरी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारSim Card New Rules: सिम कार्ड 1 जुलाई से ग्राहकों के लिए पोर्ट कराना होगा मुश्किल, TRAI के नए दिशानिर्देश जारी, यहां पढ़ें पूरी खबर

भारतमोबाइल के कारण होने वाले हादसों पर लगानी होगी रोक

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे