लाइव न्यूज़ :

Samsung के बजट स्मार्टफोन Galaxy M30 की आज सेल, फोन पर मिलेगा 3,110 रुपये का फायदा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 19, 2019 10:23 AM

Samsung Galaxy M30 फोन की खासियत की अगर बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जैसे कई प्रीमियम फीचर से लैस है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने वाला यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन है।

Open in App
ठळक मुद्देसैमसंग गैलेक्सी एम30 की भारत में कीमत 14,990 रुपये से शुरूSamsung Galaxy M30 में 5,000 एमएएच की बैटरी होगीफोन को बिक्री के लिए दोपहर 12 बजे ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर उपलब्ध कराया जाएगा

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपने M सीरीज के तहत Galaxy M30 को लॉन्च किया था। कंपनी आज इस फोन को बिक्री के लिए दोपहर 12 बजे ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर उपलब्ध कराएगी। साथ ही यह स्मार्टफोन सैमसंग ऑनलाइन शॉप पर भी बेचा जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी एम30 फोन की खासियत की अगर बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जैसे कई प्रीमियम फीचर से लैस है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने वाला यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy M30 की कीमत

भारतीय बाजार में सैमसंग गैलेक्सी एम30 की शुरुआती कीमत 14,990 रुपये रखी गई है। इस कीमत पर आपको फोन का 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। वहीं, फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,990 रुपये होगी। Samsung Galaxy M30 ब्लैक और ब्लू रंग में उपलब्ध होगा।

गैलेक्सी एम30 की खरीदारी पर टेलीकॉम कंपनी जियो धमाकेदार ऑफर दे रही है। ऑफर के तहत Jio कंपनी यूजर्स को फोन की खरीद पर डबल डेटा ऑफर कर रही है। यह डेटा 10 रीचार्ज पर मिलेगा जिसमें यूजर्स को कुल 3,110 रुपये का फायदा होगा।

HDFC Bank के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से EMI परचेज पर ग्राहकों को 5 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, 6 महीने तक की नो-कॉस्ट EMI परचेज के साथ 1,199 रुपये की कीमत पर टोटल डैमेज प्रोटेक्शन प्लान उपलब्ध है।

Samsung Galaxy M30 स्पेसिफिकेशन और फीचर

नए Samsung हैंडसेट में 6.38 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। यह इनफिनिटी यू डिज़ाइन वाली स्क्रीन है और यह वाटरड्रॉरप नॉच से लैस है। Samsung Galaxy M30 में  Widevine L1 सर्टिफिकेशन है, यानी आप नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो के एचडी कंटेंट को भी स्ट्रीम कर सकते हैं।

फोन में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम दिए गए हैं। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। पिछले हिस्से पर एफ/ 1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी आरजीबी सेंसर है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। इस फोन में फ्रंट पैनल पर सेल्फी फोकस सपोर्ट वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। Galaxy M30 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी/ 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा।

Samsung Galaxy M30

Galaxy M सीरीज़ का लेटेस्ट स्मार्टफोन 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। यह 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। Samsung का दावा है कि गैलेक्सी एम30 की बैटरी आसानी से एक दिन तक साथ देगी। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर तो है ही, साथ में फेस अनलॉक फीचर के लिए सपोर्ट भी है।

ड्यूल सिम सैमसंग गैलेक्सी एम30 में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस वी9.5 है। कंपनी ने वादा किया है कि वह जल्द ही Galaxy M30, Galaxy M10 और Galaxy M20 के एंड्रॉयड पाई अपडेट के बारे में जानकारी देगी।

टॅग्स :सैमसंग गैलेक्सीअमेजनस्मार्टफोनसेलजियोऑफर
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीपॉपकॉर्न लेकर हो जाएं तैयार, इस हफ्ते फिल्म योद्धा, मर्डर मुबारक और लाल सलाम जैसी 6 फिल्में होंगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीMiss World 2024 इवेंट में नीता अंबानी को मिला खास सम्मान, इस अवार्ड से नवाजी गईं रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन

कारोबारमहिला दिवस पर अमेजन का 500 छात्राओं को तोहफा, शुरू होगा '#SheIsAmazon' कैंपेन, जानें यहां सब कुछ

कारोबारफ्लिपकार्ट इस कंपनी के साथ मिलकर देनी जा रही UPI सेवा, अब अच्छे ऑफर के लिए बना लें ID

भारतगृह मंत्री अमित शाह मुंबई में इंडिया ग्लोबल फोरम के NXT10 निवेश शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे, 6 मार्च को है कार्यक्रम

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे

टेकमेनियाLok Sabha Elections 2024: गूगल लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को देगा 'हाई क्वालिटी इन्फोर्मेशन', जानें विवरण

टेकमेनियाभारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर

टेकमेनियाGoogle AI tool: गूगल एआई टूल पर सवाल!, कई प्रावधानों के साथ आईटी नियमों का उल्लंघन, जानें क्या है माजरा