लाइव न्यूज़ :

MWC 2019: अगले महीने LG लॉन्च करेगी पहला 5G फोन, होगा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 4000mAh बैटरी से लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 25, 2019 12:49 PM

LG हाई-एंड स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी जो 5जी क्नेक्टिविटी के साथ आएगी। फोन के लॉन्चिंग के बाद यह 5G फोन 25 फरवरी से 28 फरवरी के बीच MWC 2018 के दौरान इसे पेश करेगी।

Open in App
ठळक मुद्देस्मार्टफोन में 4,000 एमएएच की बैटरी होगीLG का आगामी स्मार्टफोन करेगा 5जी नेटवर्क को सपोर्टस्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होगा LG का 5G फोन

दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी LG ने घोषणा की है कि वह अगले महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) इवेंट के दौरान अपना 5G स्मार्टफोन से पर्दा उठाने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी हाई-एंड स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी जो 5जी क्नेक्टिविटी के साथ आएगी। फोन के लॉन्चिंग के बाद यह 5G फोन 25 फरवरी से 28 फरवरी के बीच MWC 2018 के दौरान इसे पेश करेगी।

फोन में मौजूद हो सकता है वैपर चेंबर कूलिंग सिस्टम

खबरों की मानें तो फोन में स्पीड और मल्टी टास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे फोन की परफॉर्मेंस 45 प्रतिशत ज्यादा बेहतर होगी। फोन में पावर देने के लिए 4,000 की बैटरी दी जाएगी, साथ ही वैपर चेंबर कूलिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है। फोन को फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि एलजी ने अभी तक फोन के नाम और दूसरे डिटेल्स से पर्दा नहीं उठाया है।

lg-upcoming-large

LG ने जारी किया वीडियो

बता दें कि एलजी ने हाल ही में YouTube चैनल पर अगले महीने कंपनी के होने वाले इवेंट को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो को LG Premiere नाम से पेश किया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस फोन में गेस्चर कंट्रोल को भी शामिल कर सकती है। कंपनी ने पिछले साल अगस्त में इस बात की घोषणा की थी कि कंपनी 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन अब कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है।

LG के प्रेजिडेंट ने बताया कि LG उन तीन मैन्युफैक्चर्स में से एक है जो सबसे पहले 5G फोन लाने की तैयारी में है। पिछले काफी दिनों से यह खबर चर्चा में थी कि LG का आने वाला 5जी फोन LG G8 होगा। लेकिन कंपनी ने इस बात से पूरी तरह से इंकार कर दिया है।

ये हो सकते हैं फीचर्स

एलजी के आगामी 5 जी स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को 45 प्रतिशत तक बूस्ट करने के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। थर्मल मैनेजमेंट बेहतर ढंग से कार्य कर सके इसके लिए वैपर चेंबर कूलिंग सिस्टम का इस्तेमाल होगा और यह 2.7 गुना तक अधिक प्रभावशाली होगा। याद करा दें कि, LG V40 ThinQ में हीट पाइप सिस्टम का इस्तेमाल किया गया था। फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी होगी। स्मार्टफोन बिना बैटरी की खपत करे 5 जी नेटवर्क पर काम करने के लिए पहले से ही ऑप्टिमाइज़ होगा।

5G स्मार्टफोन रेस में ये कंपनियां भी है शामिल

वहीं, बता दें कि LG के साथ-साथ दूसरी टेलीकॉम कंपनियां सैमसंग, वनप्लस, शाओमी और ओप्पो जैसी कंपनियां भी 5G स्मार्टफोन पर काम कर रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस साल के आखिर तक 5जी स्मार्टफोन लॉन्च हो भी जाएंगी। 

टॅग्स :एलजी5जी नेटवर्कस्मार्टफोनमोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTrai Spectrum Band: 37-37.5, 37.5-40 और 42.5-43.5 गीगाहर्ट्ज की नीलामी, ट्राई ने तीन नए स्पेक्ट्रम बैंड पर परामर्श पत्र जारी किया, मांगे सुझाव

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

भारतFree Electricity In Delhi: 2025 तक मिलती रहेगी फ्री बिजली, अरविंद केजरीवाल ने दी खुशखबरी

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

भारतसरकार ने लॉन्च किया भारत 5जी पोर्टल, करेगा क्वांटम, आईपीआर और 6जी के लिए रिसर्च

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत