सैन फ्रांसिस्को: ट्विटर जल्द ही वेरीफाइड कंटेंट क्रिएटर्स को उनके रिप्लाइज में विज्ञापनों के लिए लगभग 5 मिलियन डॉलर के पहले भुगतान ब्लॉक के साथ भुगतान करना शुरू कर देगा। एलन मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की। मस्क ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि क्रिएटर वेरीफाइड होना चाहिए और केवल वेरीफाइड यूजर्स को दिखाए जाने वाले विज्ञापन ही गिने जाएंगे।
बता दें कि एलन मस्क द्वारा लिया गया यह कदम ट्विटर की नई मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लिंडा याकारिनो की हालिया नियुक्ति के बाद आया है। लिंडा को विज्ञापन उद्योग की अच्छी जानकारी है। मस्क ने हाल ही में लिंडा को ट्विटर का नया सीईओ घोषित किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, "मैं ट्विटर की नई सीईओ के तौर पर लिंडा याकारिनो का स्वागत करते हुए उत्साहित हूं।"
उन्होंने कहा था कि याकारिनो मुख्य रूप से व्यावसायिक संचालन पर ध्यान केंद्रित करेंगी, जबकि मैं उत्पाद डिजाइन और नई तकनीक पर ध्यान केंद्रित करूंगा। वहीं, विज्ञापन की बात करें तो मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद से विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए संघर्ष किया है। कंपनी द्वारा हजारों कर्मचारियों की छंटनी के बाद से वे अपने विज्ञापनों के प्लेसमेंट को लेकर सतर्क हैं।
इससे पहले मार्च में मस्क ने कहा था कि मैसेजिंग सेवा उपयोगकर्ताओं से लगभग 5 या 6 सेंट प्रति घंटे का ध्यान आकर्षित करती है और इसे 15 सेंट या उससे अधिक विज्ञापनों के साथ बढ़ा सकती है जो अधिक प्रासंगिक और समय पर हैं। ट्विटर पर कई बड़े विज्ञापनदाताओं ने अपने विज्ञापनों को मंच से हटा लिया था। मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से लगभग 75 प्रतिशत ट्विटर कर्मचारियों को निकाल दिया है।