लाइव न्यूज़ :

एलन मस्क के इंटरनेट ब्रांड Starlink की लांचिंग से पहले बढ़ी कीमत पर विवाद, भारतीय यूजरों का करना पड़ सकता है जेब ढीला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 07, 2021 2:00 PM

Starlink इंडिया के प्रमुख संजय भार्गव ने इसकी कीमत के बारे में एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है। भार्गव के मुताबिक Starlink के ग्राहकों को कंपनी की सेवा का लाभ उठाने के लिए ज्यादा कीमत देनी पड़ सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देStarlink की भारत में लांचिंग से पहले इसकी कीमत को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है।कंपनी के प्रमुख का कहना है कि कनेक्शन के लिए ग्राहकों को 1,58,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं।ऐसे में क्या Starlink देसी ब्रैंड जैसे जियो फाइबर, एयरटेल ब्रॉडबैंड और टाटा ब्रॉडबैंड को टक्कर दे पाएगी।

भारत: एलन मस्क के सैटेलाइट इंटरनेट ब्रांड Starlink का जबसे भारत में लांचिंग की चर्चा तेज हुई है तबसे एक नया विवाद शुरू हो गया है। कंपनी ने भारत में इसकी सेवा शुरू करने से पहले इसकी प्री-बुकिंग की थी। इस दौरान कंपनी ने इसके लिए ग्राहकों से करीब 7,500 रुपये लिए थे, लेकिन कीमत को लेकर टकराव शुरू हो गया है। 

क्या है विवाद

दरअसल, Starlink इंडिया के प्रमुख संजय भार्गव ने एक पोस्ट शेयर कर इसकी कीमत का खुलासा किया है। उन्होंने लिंक्डइन पर स्टारलिंक के कनेक्शन की कीमत के बारे में बताते हुए कहा कि Starlink के कनेक्शन के लिए ग्राहकों को 1,58,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। आपको बता दें कि यह कीमत ग्राहकों के लिए सालाना और केवल पहले साल के लिए ही होगी। ग्राहकों को दूसरे साल 1,15,000 रुपये देने होंगे। 

क्या है स्टारलिंक की डिवाइस और प्लान की कीमत

बता दें कि स्टारलिंक की डिवाइस और इसकी प्लान की कीमत अलग-अलग है। इसकी डिवाइस की कीमत जहां करीब 499 डॉलर यानी करीब 37,400 रुपये होगी, वहीं इसकी इंटरनेट प्लान की कीमत 99 डॉलर यानी करीब 7,425 रुपये होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Starlink की डिवाइस और इसकी मासिक कनेक्शन की कीमत करीब 45,000 रुपये हो सकती है, जो  ग्राहकों को कनेक्शन लेते समय देने पड़ सकते हैं।

भारत में Starlink का किससे है टक्कर 

Starlink का भारत में सीधा टक्कर जियो फाइबर, एयरटेल ब्रॉडबैंड और टाटा ब्रॉडबैंड जैसे देसी ब्रैंड से है। वहीं यह देखना भी खासा दिलचस्प होगा कि क्या भारत में लोग Starlink की और इंटरनेट ब्रांड की तरह स्वागत कर पाएंगे। वजह साफ है कि इसकी कीमत कहीं न कहीं आम लोगों की क्षमता से बाहर होगी। 

टॅग्स :टेक्नोएयरटेलजियो गीगाफाइबर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारRazor pay ने एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ UPI स्वीच किया लॉन्च, 10,000 लेनदेन होगी प्रति सेकेंड

टेकमेनियानायाब पाइपलाइन तंत्र जो मानव भावनाओं पर आधारित मानव इंटरैक्टिव रोबो परिकल्पना को साकार करेगा

भारतएलन मस्क भारत में मुकेश अंबानी और सुनील मित्तल को देंगे टक्कर, स्टारलिंक को सैटेलाइट ब्रॉडबैंड संचालन के लिए लाइसेंस मिलेगा

कारोबारस्टॉक मार्केट: आईसीआईसीआई, एचडीएफसी बैंक समेत इन 7 कंपनियों का बढ़ी मार्केट वैल्यू, बाजार पूंजी 97,463 करोड़ रुपये बढ़ी

टेकमेनियाReliance Jio: रिलायंस जियो ने सभी नौ अवार्ड पर किया कब्जा, 5जी नेटवर्क के साथ रेटिंग में टॉप पर, देखें

टेकमेनिया अधिक खबरें

कारोबारइनकम टैक्स नोटिस से बचने के लिए 31 मई तक पैन को आधार से कैसे करें लिंक? जानें आसान स्टेप्स में

कारोबारAadhaar Card Surrender: किसी की मृत्यु के बाद कैसे सरेंडर करें आधार कार्ड? जानें वोटर आईडी, पैन और पासपोर्ट का क्या होगा?

कारोबारक्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस खा जाएगी नौकरियां? इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने दिया ये जवाब

कारोबारIndian Air Travel: ट्रेन, बस और कार छोड़ हवाई यात्रा अधिक कर रहे भारतीय!, 3 माह में 9.7 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरकर तोड़ दी रिकॉर्ड, एमईआई रिपोर्ट जारी

कारोबारGold Price Today, 17 May 2024: सोना हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव