अमेरिकी ब्लूटिक यूजर को देने होंगे आठ डॉलर महीना, भारत के लिए क्रय शक्ति के हिसाब से तय होगा रेट

By अनिल शर्मा | Published: November 2, 2022 07:02 AM2022-11-02T07:02:46+5:302022-11-02T10:38:20+5:30

 मस्क ने ये भी कहा है कि अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं। मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की वजह से ट्विटर का रेवेन्यू बढ़ेगा और कॉन्टेंट क्रिएटर्स को रिवॉर्ड भी मिलेगा।

Elon Musk fees for blue tick on Twitter users pay 661 rupees per month will get these facilities | अमेरिकी ब्लूटिक यूजर को देने होंगे आठ डॉलर महीना, भारत के लिए क्रय शक्ति के हिसाब से तय होगा रेट

अमेरिकी ब्लूटिक यूजर को देने होंगे आठ डॉलर महीना, भारत के लिए क्रय शक्ति के हिसाब से तय होगा रेट

Highlightsएलन मस्क के मुताबिक, ब्लू टिक के लिए फीस हर देश में अलग-अलग होगी।ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी। और उन्हें नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे विज्ञापन देखने को मिलेंगे।

न्यूयॉर्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को "ट्विटर ब्लू" के एक नए संस्करण की घोषणा की, जहां उन्होंने इसके लिए फीस तय कर दी है। मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के लिए अमेरिकी यूजर्स को हर महीने 8 अमेरिकी डॉलर देना होगा। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि फीस हर देश में अलग-अलग होगी। माना जा रहा है कि भारत में क्रय शक्ति के हिसाब से रेट तय होगा।

यह घोषणा तब की है जब हाल ही में विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि ट्विटर नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए उपयोगकर्ताओं से 19.99 अमरीकी डालर (1600 रुपये से अधिक) चार्ज करने की योजना बना रहा है जो ट्वीट्स को संपादित और पूर्ववत करने जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी प्रदान करेगा।

ब्लू टिकवालों को ये मिलेंगी सुविधाएं

ब्लू टिक के लिए फीस तय करने के दौरान टेस्ला के सीईओ ने कहा कि नई सेवा उपयोगकर्ताओं को कई सुविधाएं दी जाएंगी। ब्लूटिक वालों को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी। यही नहीं, यह फीचर स्पैम और स्कैम पर लगाम लगाने में मदद करेगा। ब्लूटिक सब्सक्राइबर को लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की सुविधाएं मिलेंगी। और उन्हें नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे विज्ञापन देखने को मिलेंगे। मस्क ने ये भी कहा है कि अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं। मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की वजह से ट्विटर का रेवेन्यू बढ़ेगा और कॉन्टेंट क्रिएटर्स को रिवॉर्ड भी मिलेगा।

बता दें कि ट्विटर जानीमानी हस्तियों के खातों को सत्यापित करने के लिए ब्लूटिक निशान का इस्तेमाल करता है, ताकि आम लोगों को खातों की वैधता के बारे में पता चल सके। मस्क ने रविवार को कहा था कि पूरी सत्यापन प्रक्रिया को अभी नया रूप दिया जा रहा है। वह ट्विटर के लिए बड़े बदलाव कर रहे हैं। हालांकि, सोशल मीडिया मंच के मालिक के रूप में उन्हें अपने पहले सप्ताह में कई बड़ी बाधाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। कंपनी द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को सोमवार को दी जानकारी के मुताबिक ट्विटर के नए मालिक ने निदेशक मंडल को भंग कर दिया है और खुद को बोर्ड का एकमात्र सदस्य बना लिया है।

 

Web Title: Elon Musk fees for blue tick on Twitter users pay 661 rupees per month will get these facilities

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे