फेसबुक के बाद अब जियो की एक और बड़ी डील, अलीबाबा और ट्वीटर में इनवेस्ट करने वाली इस बड़ी फर्म से मिलाया हाथ

By रजनीश | Published: May 4, 2020 01:04 PM2020-05-04T13:04:40+5:302020-05-04T13:04:40+5:30

सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी में निवेश करने के मामले में दमदार इनवेस्टर है। कंपनी के पास करीब 43 अरब डॉलर की एसेट्स है और इसके पास दुनिया के करीब करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है। 

After Facebook Silver Lake to invest Rs 5,656 cr in Reliance Jio Platforms | फेसबुक के बाद अब जियो की एक और बड़ी डील, अलीबाबा और ट्वीटर में इनवेस्ट करने वाली इस बड़ी फर्म से मिलाया हाथ

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsसिल्वर लेक कंपनी का एयरबीएनबी, अलीबाबा, डेल, एंट फाइनेंशियल, एल्फाबेट के वैरिली और वायमो यूनिट्स में, डेल और ट्वीटर सहित कई बड़ी कंपनियों में निवेश है। 22 अप्रैल को ही जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी, जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी फेसबुक के पास चली गई। 

अमेरिका की प्राइवेट फर्म सिल्वर लेक ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंसजियो में 5,655.75 करोड़ रुपये इनवेस्ट किया है। इससे कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ एक बड़ी डील की थी।

सिल्वर लेक से हुई डील पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा- हम इस पार्टनरशिप को लेकर खुश हैं। इसकी मदद से भारत के डिजिटल ईकोसिस्टम को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि सिल्वर लेक फर्म का दुनिया भर की बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप का शानदार रिकॉर्ड रहा है। टेक्नोलॉजी और फाइनेंस के मामले में सिल्वर लेक कंपनी काफी लोकप्रिय है। 

सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी में निवेश करने के मामले में दमदार इनवेस्टर है। कंपनी के पास करीब 43 अरब डॉलर की एसेट्स है और इसके पास दुनिया के करीब करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है। 

सिल्वर लेक कंपनी का एयरबीएनबी, अलीबाबा, डेल, एंट फाइनेंशियल, एल्फाबेट के वैरिली और वायमो यूनिट्स में, डेल और ट्वीटर सहित कई बड़ी कंपनियों में निवेश है। 

22 अप्रैल को ही जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी, जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी फेसबुक के पास चली गई। 

जियो प्लेटफॉर्म कम कीमत में ज्यादा लोगों तक डिजिटल सर्विस पहुंचाने के लिए पहचानी जाती है। 

Web Title: After Facebook Silver Lake to invest Rs 5,656 cr in Reliance Jio Platforms

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे