Coronavirus: कोरोना वायरस ने भक्तों को भगवान से किया दूर! शिरडी सहित कई मंदिरों के कपाट बंद

By विनीत कुमार | Published: March 17, 2020 01:44 PM2020-03-17T13:44:12+5:302020-03-17T13:46:16+5:30

Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण शिरडी के साई मंदिर सहित देश भर के कई मंदिरों को बंद करने का फैसला किया गया है।

Coronavirus in India all temple including Sai baba Shirdi temple closed | Coronavirus: कोरोना वायरस ने भक्तों को भगवान से किया दूर! शिरडी सहित कई मंदिरों के कपाट बंद

Coronavirus: शिरडी सहित कई मंदिरों के कपाट बंद

Highlightsमहाराष्ट्र के शिरडी सहित मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर को किया गया बंदमुंबई के मुंबा देवी मंदिर को भी बंद किया गया, पश्चिम बंगाल में बेलूर मठ में श्रद्धालुओं की आवाजाही में कमी

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के शिरडी साई मंदिर को बंद करने का फैसला लिया गया है। शिरडी के साईंबाबा संस्थान के अनुसार मंदिर मंगलवार दोपहर 3 बजे से अगले आदेश तक बंद किया जा रहा है। इससे पहले सोमवार रात मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर को भी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया। भगवान गणेश का ये मंदिर देश भर में काफी प्रसिद्द है।

वहीं, मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर को भी भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा मुंबई के मुंबा देवी मंदिर को भी बंद करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप हाल में सबसे ज्यादा देखने को मिला है। राज्य में संक्रमण के मामले 39 हो गई है। साथ ही एक शख्स के मौत की भी खबर है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के प्रसिद्ध रामकृष्ण मिशन में भी पाबंदिया लगाई गई हैं। माता काली और रामकृष्ण मठ और मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ में श्रद्धालुओं की आवजाही को नियंत्रित किया गया है। 

बता दें कि मंगलवार को मुंबई के 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो जाने से कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा देश में तीन तक पहुंच गया है। वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 125 पर पहुंच गई है।  

इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब की यात्रा करने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई थी। इसके बाद दिल्ली में 68 वर्षीय संक्रमित महिला की जान गई थी। देश में 22 विदेशी नागरिकों समेत 125 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य में सुधार के बाद अब तक 13 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

Web Title: Coronavirus in India all temple including Sai baba Shirdi temple closed

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे