उन्हें इम्प्रेस करने के चक्कर में भूल से भी ना करें ये 5 गलतियां, वो हो जाएंगे आपसे दूर

By मेघना वर्मा | Published: July 11, 2020 08:20 AM2020-07-11T08:20:37+5:302020-07-11T08:20:37+5:30

अगर आपके पार्टनर ने अभी आपको अपने पेरेंट्स से नहीं मिलवाया है तो अपनी तरफ से उनसे बात मत कीजिए।

You Should Never Do these things if you want him | उन्हें इम्प्रेस करने के चक्कर में भूल से भी ना करें ये 5 गलतियां, वो हो जाएंगे आपसे दूर

उन्हें इम्प्रेस करने के चक्कर में भूल से भी ना करें ये 5 गलतियां, वो हो जाएंगे आपसे दूर

Highlightsप्यार के रिश्तों में फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ाना चाहिए।रिश्ते में जल्दबाजी अक्सर आपको बाद में पछतावा दे सकती है।

जब आपको कोई पसंद आने लगता है तो आप उसके लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। उनको रिझाने या पटाने के चक्कर में आप उनकी पसंद और ना-पसंद के हिसाब से खुद को ढालना शुरू कर देते हैं। कभी इमोशनली तो कभी अपने अंदाज से आप उन्हें रिझाने में लगे रहते हैं। आपका प्यार उनको आपकी तरफ खींच ही लाता है। 

कई बार ऐसा होता है कि उन्हें पटाने के चक्कर में आप ऐसी भी गलती कर बैठते हैं जिसकी वजह से सामने वाला आपके करीब नहीं आता बल्कि आपको अजीब समझकर आपसे दूर जाने लगता है। सामने वाला आपको क्रेजी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड पुकारने लगता है। आइए आपको आज ऐसी ही कुछ बाते बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गलती से भी नहीं करना चाहिए-

1. उन लड़कियों को धमकाना जिन्होंने जस्ट अभी आपके पार्टनर से बात की हो

कुछ लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को लेकर बहुत पजेसिव होती हैं मगर इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं कि आप हर उस लड़की को डराएं या धमकाएं जिसने आपके बॉयफ्रेंड से बात करनी शुरू की हो। आपकी ये हरकत आपके बॉयफ्रेंड को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई होगी। हो सकता आपकी इस हरकत के बाद वो आपसे दूरी बना लें। 

2. पार्टनर के बिना मिलवाए ही उनके घरवालों से मिल लेना

इतनी उत्सुकता ठीक नहीं। अगर आपके पार्टनर ने अभी आपको अपने पेरेंट्स से नहीं मिलवाया है तो अपनी तरफ से उनसे बात करने मत निकल जाइए। अपनी तरफ से उनके पेरेंट को फोन करके आपका बात करना बहुत केयरलेस फील करवाएगा। ये भी हो सकता है कि आपके इस स्टेप के बाद पार्टनर आप पर बहुत गुस्सा हो और वो आपसे दूर तक हो जाए। 

3. उन्हें ये एहसास दिलाना कि वो आपको पहली डेट के बाद ही प्रपोज कर दें

रिश्ते में जल्दबाजी अक्सर आपको बाद में पछतावा दे सकती है। किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले जरूरी है आप सामने वाले को अच्छे से जाने और समझें, तब जाकर ही कोई फैसला लें। ऐसे में अगर आप अपनी बातों से सामने वाले को ये एहसास दिलाना गलत है कि वो आपको पहली ही डेट के बाद प्रपोज कर दें।

4. उन्हें ये बताना कि उनके दोस्त कौन हो सकते हैं कौन नहीं

हो सकता है कि आपके पार्टनर के दोस्त आपको बिल्कुल पसंद ना हों मगर आपके पार्टनर को वो पसंद हैं। इसीलिए तो वो उनके दोस्त हैं। इसलिए अपनी ये नसीहत आप अपने पास ही रखें कि आपके पार्टनर को किन्हें दोस्त बनाना चाहिए और किन्हें नहीं। 

5. उनकी तरफ से हर बार बोलना

आप किसी की प्रवक्ता नहीं बन सकतीं। किसी की तरफ से बार-बार बोलना सही नहीं। आपके पार्टनर एक अलग इंडीविजुअल हैं और वो अपनी बात खुद सामने रख सकते हैं। इसलिए बार-बार उनकी तरफ से बोलना छोड़ दीजिए।

Web Title: You Should Never Do these things if you want him

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे