लाइव न्यूज़ :

Relationship Tips: रिश्ते में जिंदा रखना चाहते हैं हनीमून फेज, तो आपके काम आएंगे ये 3 टिप्स

By मनाली रस्तोगी | Published: May 14, 2022 2:10 PM

कई कपल्स तो ऐसे भी हैं जो अपने हनीमून फेज से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि ताउम्र उनका हनीमून फेज जारी रहे। वैसे इसे जारी रखना कोई मुश्किल का काम नहीं है।

Open in App
ठळक मुद्देएक स्वस्थ रिश्ते के लिए जरूरी है कि पार्टनर्स एक-दूसरे की स्पेस को इज्जत दें। आप दोनों चाहे जितने भी व्यस्त क्यों न हों, लेकिन एक-दूसरे के लिए समय जरूर निकालें और आपस में बातचीत जरूरी करिए।

Relationship Tips: शादी होने के कुछ समय बाद तक कपल्स एक-दूसरे के साथ बिताए हुए पलों को अच्छे से एन्जॉय करना चाहते हैं। यही नहीं, कई कपल्स तो ऐसे भी हैं जो अपने हनीमून फेज से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि ताउम्र उनका हनीमून फेज जारी रहे। वैसे इसे जारी रखना कोई मुश्किल का काम नहीं है। बस इस आर्टिकल में बताए गए चार टिप्स आपको फॉलो करने है। यकीन मानिए ये टिप्स आपको अपना हनीमून फेज जारी रखने में काफी मदद कर सकते हैं।

एक-दूसरे को दें स्पेस

एक स्वस्थ रिश्ते के लिए जरूरी है कि पार्टनर्स एक-दूसरे की स्पेस को इज्जत दें। बेशक एक--दूसरे के साथ समय बिताना जरूरी है, लेकिन इसकी वजह से आप अपने पार्टनर की पर्सनल स्पेस को मत छेड़ें। याद रखें कि आप दोनों ही सबसे पहले एक इंडिविजुअल हैं। इसलिए हर एक व्यक्ति की आजादी का ख्याल रखना बेहद जरूरी है।

एक-दूसरे के लिए प्लान करें डेट्स

सरप्राइज हर व्यक्ति को पसंद होता है, इसलिए कोशिश करिए कि आप पार्टनर के लिए डेट प्लान करें। महीने में कम से कम एक बार तो डेट पर जाएं। एक-दूसरे को कभी-कभी सरप्राइज देने से आप दोनों के बीच एक्साइटमेंट बनी रहेगी। 

आपस में करें बातचीत

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में एक-दूसरे को समय दे पाना काफी मुश्किल होता जा रहा है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप दोनों एक बीच में भी काम की वजह से बातचीत नहीं हो पाती। आप दोनों चाहे जितने भी व्यस्त क्यों न हों, लेकिन एक-दूसरे के लिए समय जरूर निकालें और आपस में बातचीत जरूरी करिए। हेल्दी कम्युनिकेशन से आपको भी अच्छा लगेगा। 

टॅग्स :हनीमूनरिलेशनशिप टिप्सरिलेशनशिप
Open in App

संबंधित खबरें

रिश्ते नातेMother's Day 2024: मां के लिए अब तक नहीं खरीद पाएं हैं कोई गिफ्ट, आखिरी समय में काम आएंगे ये 5 आईडिया

स्वास्थ्यRebecca Syndrome: अपने एक्स पार्टनर को भूल नहीं पा रहे आप, रोज सोशल मीडिया पर करते हैं चेक तो हो जाए सावधान, हो सकती है ये गंभीर बीमारी

क्राइम अलर्टप्रेमिका से नाराज प्रेमी ने बेटी को बनाया निशाना, चाकू से गोद कर उतारा मौत के घाट, बीच-बचाव में दामाद घायल

बॉलीवुड चुस्कीरणवीर सिंह के बाद दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया से रिमूव की शादी की फोटो, जानें क्या है माजरा?

बॉलीवुड चुस्कीअनन्या पांडे- आदित्य रॉय कपूर की जुदा हुईं राहें, 2 साल के रिलेशनशिप के बाद ब्रेकअप: रिपोर्ट

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन