Valentine's Day Special: तो इसलिए आपके बॉयफ्रेंड को होती है इनसिक्योरिटी, उन्हें इस चीज का होता है डर

By मेघना वर्मा | Published: February 9, 2020 10:34 AM2020-02-09T10:34:23+5:302020-02-09T10:34:23+5:30

हर आदमी अपने रिलेशनशिप को एक अलग लेवल पर ले जाना चाहता है मगर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो एक रिश्ते में आने के कुछ दिनों बाद इनसिक्योर फील करने लगते हैं।

Valentine's Day Special: why men feel insecure in a relationship | Valentine's Day Special: तो इसलिए आपके बॉयफ्रेंड को होती है इनसिक्योरिटी, उन्हें इस चीज का होता है डर

Valentine's Day Special: तो इसलिए आपके बॉयफ्रेंड को होती है इनसिक्योरिटी, उन्हें इस चीज का होता है डर

Highlightsइनसिक्योरिटी के लिए आपका पार्टनर जिम्मेदार नहीं होता।अक्सर महिलाओं को ये सुनने को मिलता है कि वो रिलेशनशिप में इनसिक्योर हैं

वैलेंटाइन वीक का महीना हर कपल के लिए बेहद खास होता है। इस पूरे वीक में लोग अपने खास से अपने प्यार का इजहार करते हैं। कभी रोज डे मनाकर तो कभी चॉकलेट डे मनाकर। हर आदमी अपने रिलेशनशिप को एक अलग लेवल पर ले जाना चाहता है मगर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो एक रिश्ते में आने के कुछ दिनों बाद इनसिक्योर फील करने लगते हैं। वैसे ये समान्य सी बात है जरूर लेकिन जब ये बहुत ज्यादा बढ़ जाए तो आपको अपने पार्टनर से इस बारे में बात करनी चाहिए।

इनसिक्योरिटी के लिए आपका पार्टनर जिम्मेदार नहीं होता। अक्सर महिलाओं को ये सुनने को मिलता है कि वो रिलेशनशिप में इनसिक्योर हैं, मगर ऐसा नहीं है। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही कारण बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से अक्सर आपके बॉयफ्रेंड को भी रिलेशनशिप में इनसिक्योरिटी होती होगी। 

1. किसी और की तारीफ

जब आप अपने बॉयफ्रेंड के सामने किसी और मेल फ्रेंड की तारीफ करती हैं तो आपके पार्टनर खुद में इनसिक्योर फील करने लगता है। किसी भी मर्द को इस चीज से इनसिक्योरिटी होती जरूर है। मगर आप जब कमिटेड हों तो इस चीज से घबराएं नहीं ये साधारण सी बात है।

2. शारीरिक क्षमता

ज्यादातर आदमी अपनी शारीरिक क्षमता को लेकर भी कभी-कभी इनसिक्योर हो जाते हैं। हर मर्द चाहता है कि वो अपने पार्टनर को मेंटली और फीजिकली दोनों तरीकों से खुश रखे। समय के साथ आप दोनों को ही रिश्ते को मजबूत बनाने पर जोर देना चाहिए। हर लड़की अपने पार्टनर में एक इमोशनल सपोर्ट चाहती है इसलिए खुद के मन में नेगेटिव फीलिंग लाने के बजाए रोमांटिक पलो को इंज्वॉय कीजिए।

3. हुआ हो ब्रेकअप

लड़के तब भी अक्सर इनसिक्योर फील करते हैं जब आप हाल ही में नए रिश्तों में आई हों। वो आपके पुराने रिश्ते को लेकर इनसिक्योह होते हैं। ये भी हो सकता है कि लड़का खुद नए रिश्ते में आया हो तो भी वो इनसिक्योरिटी होती है। बीते कल के बारे में सोचकर अक्सर वो असुरक्षित महसूस कर सकते हैं।

4. गर्लफ्रेंड हो ज्यादा कामयाब

हलांकि आज के समय में इसकी जरूरत कम ही हो गई है लेकिन फिर भी कुछ मर्द ऐसे भी होते हैं जब वो महिलाओं की तरक्की से इनसिक्योर हो जाते हैं। अपने पैरों पर खड़ी महिला उन्हें पसंद तो होती है पर जब वो उनसे आगे निकलने लगती है तो उन्हें इनसिक्योरिटी होती है। 

5. एक्स पार्टनर

भले ही आदमी अपने पार्टनर को कितनी बार ये बोल दे कि वो अपने एक्स से कॉन्टेक्ट में रह सकती हैं लेकिन अंदर ही अंदर वो इनसिक्योर जरूर होते हैं। वो अपनी तुलना आपके एक्स से करने लगते हैं। आपको ये समझने की जरूरत होगी की आपकी गर्लफ्रेंड अगर अपने एक्स के कॉन्टैक्ट में है भी तब भी वो आपसे ही प्यार करती है। 

Web Title: Valentine's Day Special: why men feel insecure in a relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे