बेकार की हैं ये 5 डेटिंग एजवाइज, इन पर कभी मत देना ध्यान

By मेघना वर्मा | Published: July 11, 2020 09:37 AM2020-07-11T09:37:50+5:302020-07-11T09:38:22+5:30

डेटिंग को लेकर अक्सर ही लोग खुद को एक्सपर्ट समझने लगते हैं। आपको कभी ना कभी कुछ ना कुछ सलाह देते ही रहते हैं।

some dating advice you should ignore | बेकार की हैं ये 5 डेटिंग एजवाइज, इन पर कभी मत देना ध्यान

बेकार की हैं ये 5 डेटिंग एजवाइज, इन पर कभी मत देना ध्यान

Highlightsडेटिंग को लेकर अक्सर आपके दोस्त या आपके ऑफिस कलीग्स आपको एडवाइज देते रहते हैं।बहुत से लोग ये भी कहते हैं कि पहली डेट में कुछ समझ नहीं आता।

सोशल मीडिया के जमाने में लोग ऑनलाइन पार्टनर की तलाश करते हैं। कभी उन्हें कोई उनके मुताबिक मिल गया तो उसके साथ मिलने-जुलने यानी डेटिंग का सिलसिला शुरू होता है। इसी डेटिंग में दो लोग एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते और समझते हैं। डेटिंग के लिए कई एडवाइज भी हमें अक्सर लोग दे देते हैं। 

डेटिंग को लेकर अक्सर ही लोग खुद को एक्सपर्ट समझने लगते हैं। आपको कभी ना कभी कुछ ना कुछ सलाह देते ही रहते हैं। कभी आप पर टिप्पणी करते हैं तो कभी आपके डेट पर। ऐसे में कई बार कुछ नसीहतें ऐसी दे देते हैं जो बेकार होती हैं। जिनका आपके डेटिंग से लेना देना तो होता है मगर उन्हें फॉलो करना आपकी भूल भी हो सकती है। 

ऐसे में इन डेटिंग एडवाइज को आपको दर किनार कर देना चाहिए। आइए आपको आज कुछ ऐसी ही डेटिंग एडवाइज बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको पूरी तरह से इग्नोर कर देना चाहिए-

1. पहला मूव मत करो

अक्सर लड़कियों को ये एडवाइज दी जाती है कि आपका डेट अगर अगर आपको पसंद भी हो तब भी आप उसके प्रति पहला मूव ना चलें। अपने दिल की बात अपने दिल में भी दबा कर रखें। मगर ये एडवाइज गलत है। अगर आपको सामने वाला पसंद है तो आप उन्हें बता दें। इससे पहले कि आपके बीच दूरियां बनने गें उन्हें बता दें कि आप उन्हें पसंद करती हैं। 

2. सभी को चांस देना चाहिए

यह एडवाइज भी बिल्कुल गलत है। आप जैसी हैं और आपको जैसा पार्टनर चाहिए उस हिसाब से ही आप अपने डेट को चुनें। आप किसी शॉपिंग मॉल में नहीं हैं कि आप कोई भी ड्रेस ट्राई करेंगी। इसलिए सभी को चांस देना बंद कीजिए और उन्हीं के साथ डेट पर जाइए जिन्हें आप पसंद करती हैं।

3. डेट हो पहली प्रायोरिटी

हां आपका डेट आपके लिए इम्पॉर्टेंट हो सकता है मगर आपकी फैमिली से बढ़कर आपकी प्रायोरिटी कभी नहीं बन सकता। इसलिए ये एडवाइज भी बस सुन लें। इस पर अमल करने की जरूरत नहीं। यह बात आप पर निर्भर करती है कि किस सिचुएशन में किसे प्रायोरिटी देना है।

4. अट्रैक्शन होने में टाइम लगता है

बहुत से लोग ये भी कहते हैं कि पहली डेट में कुछ समझ नहीं आता। आपके उनकी तरफ अट्रैक्ट होने में टाइम लगेगा। मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अगर आप सामने वाले को पसंद करती हैं तो पहली ही मुलाकात में वो आपको भा जाएंगें। इसलिए इस एडवाइज पर भी ध्यान ना ही दें तो बेहतर।

5. फीजिकल होना सही नहीं

अगर आप सामने वाले पर आप भरोसा करते हैं और उनकी तरह पूरी तरह सहज हैं तो आप उनके साथ इंटीमेट हो सकते हैं। मगर आपको थोड़ा सा भी किसी तरह संशय है या आप इसके लिए तैयार नहीं है तो आगे मत बढ़िए।

Web Title: some dating advice you should ignore

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे