ये 5 संकेत बताते हैं कि आपके लिए सही नहीं है आपका पार्टनर, फौरन हो जाइए सावधान!

By मेघना वर्मा | Published: April 18, 2020 01:43 PM2020-04-18T13:43:32+5:302020-04-18T13:43:32+5:30

अगर आपका पार्टनर आपको बदलने की कोशिश करने लगे तो समझिए ये रिश्ता आपके लिए ठीक नहीं। 

Signs That you have a Wrong Partner in your Relationship | ये 5 संकेत बताते हैं कि आपके लिए सही नहीं है आपका पार्टनर, फौरन हो जाइए सावधान!

ये 5 संकेत बताते हैं कि आपके लिए सही नहीं है आपका पार्टनर, फौरन हो जाइए सावधान!

Highlightsप्यार के रिश्ते में ये जरूरी है कि कोई भी फैसला आपका पार्टनर या आप अकेले में ना लें।जितना जरूरी प्यार है उतना जरूरी उसका पर्सनल स्पेस भी है।

किसी से भी प्यार होना अपने आप में ही बहुत खूबसूरत होता है। प्यार में झगड़े भी होते हैं और तकरार भी। कुछ रिश्ते इस तकरार से भी निकलकर बहुत खास हो जाते हैं वहीं कुछ प्यार के रिश्ते में ये तकरार और लड़ाईयां इतनी ज्यादा हो जाती हैं कि पार्टनर एक-दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते। 

इस प्यार के रिश्ते को हम कुछ संकेतों से पहचान सकते हैं। शुरुआती दौर में ही आप ये संकेत को समझकर अपने पार्टनर से सावधान हो सकते हैं। बाद में पछताने से अच्छा है कुछ चीजों को समझकर पार्टनर से खुलकर बाद कीजिए और चीजों को सही कर लीजिए।

आइए आपको बताते हैं यही संकेत-

1. अलग-अलग हो इमोशनल इंटेलिजेंस

एक रिश्ते में दो लोग होते हैं तो ये जरूरी नहीं कि दोनों के हर इमोशन एक जैसे हों। मगर अपने पार्टनर के इमोशन में आप उनकी रिस्पेक्ट जरूर कर सकते हैं। अगर आपका पार्टनर ये करने में सक्षम नहीं है तो समझिए वो आपके लिए सही नहीं। क्योंकि आपके पार्टनर का ये फर्ज है कि वो आपको मेंटली और इमोशनली सपोर्ट करे। 

2. नहीं देते आपको पर्सनल स्पेस

आप ऑफिस की जरूरी मीटिंग में हों या अपने खास दोस्तों के साथ री-यूनियन हुआ हो, अगर आपके पार्टनर आपको जरा भी स्पेस, पर्सनल स्पेस नहीं देते तो समझिए आप गलत व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में हैं। किसी की भी लाइफ में जितना जरूरी प्यार है उतना जरूरी उसका पर्सनल स्पेस भी है। 

3. जब वो करे आपको बदलने की कोशिश

प्यार के रिश्ते में जो जैसा है उसे वैसे ही एक्सेप्ट करना सीखें। अगर आपका पार्टनर आपको बदलने की कोशिश करने लगे तो समझिए ये रिश्ता आपके लिए ठीक नहीं। 

4. जब वो ना समझें आपकी फीलिंग

कई बार प्यार के रिश्ते किसी मामूली सी भी बात में वो आपकी बात ना समझें या आपकी फीलिंग को ना समझें तो भी आप इस बात पर उनसे खुलकर बात कर सकते हैं। ये जरूरी है कि आप दोनों ही एक-दूसरे की फीलिंग्स को समझें और जानें।

5. जब आपका ओपिनियन मैटर ही ना करता हो

प्यार के रिश्ते में ये जरूरी है कि कोई भी फैसला आपका पार्टनर या आप अकेले में ना लें। आपका ओपिनियन भी हर बात में मायने जरूर रखता हो। अगर आपका ओपिनियन को आपका पार्टनर बिल्कुल ध्यान नहीं देता तो समझिए आप गलत आदमी के साथ रिलेशनशिप में हैं।

Web Title: Signs That you have a Wrong Partner in your Relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे