शोध: लाइट 'ऑन' करके यौन संबंध बनाने से बढ़ता है आत्मविश्वास

By गुलनीत कौर | Published: March 1, 2018 04:42 PM2018-03-01T16:42:19+5:302018-03-01T16:42:19+5:30

लाइट ऑन रखकर सेक्स करने से दोनों एक दूसरे को करीब से समझ पाते हैं।

Sex with lights on boost confidence and good for relationship research says | शोध: लाइट 'ऑन' करके यौन संबंध बनाने से बढ़ता है आत्मविश्वास

शोध: लाइट 'ऑन' करके यौन संबंध बनाने से बढ़ता है आत्मविश्वास

प्यार के इजहार से लेकर जताने तक, सभी का अपना एक तरीका होता है। बात डेटिंग की हो या बंद कमरे में एक दूसरे के करीब आने की, यहां भी कुछ बातें ऐसी होती हैं जो दोनों के लिए खास होती हैं। सेक्स के दौरान भी लोगों की अपनी एक पसंद होती है। हाल ही में हुए एक रिसर्च के अनुसार सेक्स करते समय लोगों को लाइट ऑन यानी जलाए रखना पसंद होता है। 

अंग्रेजी वेबसाइट मेट्रो डॉट को डॉट यूके में छपी के रिपोर्ट के अनुसार 29 फीसदी लोगों को सेक्स करते समय कमरे की बत्ती जलाए रखना पसंद होता है। इन लोगों को अंधेरे में यौन संबंध बनाना बिलकुल पसंद नहीं है। अंतरराष्ट्रीय राइटर और सेक्स एक्सपर्ट एलिक्स फॉक्स के अनुसार लाइट ऑन रखकर सेक्स करना प्यार करने वालों के रिश्ते के लिए अच्छा है।

यह भी पढ़ें: क्या आपका पार्टनर वाकई आपकी 'केयर' करता है, इन 5 बातों से पता लगाएं

आगे फॉक्स ने बताया कि लाइट ऑन रखकर सेक्स करने से दोनों एक दूसरे को करीब से समझ पाते हैं। वे एक दूसरे को पूरी तरह से अपना पाते हैं और दोनों के बीच की हिचक भी खत्म हो जाती है। फॉक्स का कहना है कि पहली बार यदि कोई इस अनुभव से गुजरता है तो यकीनन उसके लिए यह इज्हक भरा होगा लेकिन कुछ समय के बाद सबब नार्मल हो जाता है। फिर दोनों एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताते हैं।

रिपोर्ट में फॉक्स ने कुछ लोगों के अनुभव भी शेयर किए, जो यौन संबंध बनाते समय लाइट ऑन रखना पसंद करते हैं। इनमें से एक का कहना है कि 'संबंध बनाते समय जब मेरी पार्टनर मेरी आंखों में देखती है, तो मुझे बेहद संतुष्टी मिलती है। हम दोनों बेहद करीब से एक दूसरे को समझ पाते हैं और हर सेकंड के अपने उस अनुभव को जी पाते हैं'।

एक महिला ने फॉक्स से बात करते हुए कहा कि 'शुरुआत में लाइट बंद करके ही मैं इस अनुभव को महसूस करती थी लेकिन जब से लाइट ऑन करके मैनें संबंध बनाने का एक्सपेरिमेंट किया तब से मेरा पार्टनर भी खुश है और हम बहुत अच्छे-से इस समय को एन्जॉय करते हैं'।

फॉक्स की इस रिपोर्ट में एक और दिलचस्प बात शामिल है। उनका कहना है कि लाइट ऑन करके सेक्स करने से आत्मविश्वास भी बढ़ता है। आप कैसे हैं और आपकी बॉडी कितने सही या इम्पर्फेक्ट है, यह तो केवल आप ही जानते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपकी इस बॉडी को खुशी खुशी अपनाए, उसकी सराहना करे तो यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें: लड़कों की वे 15 बातें जिनसे 'चिढ़' जाती हैं लड़कियां

Web Title: Sex with lights on boost confidence and good for relationship research says

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :sexसेक्स